28.1 C
Delhi
Sunday, September 26, 2021
spot_img

Viral Fever: जलभराव की वजह से परेशान हैं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, सता रहा है बीमारियों का खतरा   


Gonda Health Department: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा (Gonda) जिले में भी वायरल बुखार (Viral Fever) के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. जहां जिला अस्पताल में लगातार वायरल फीवर से पीड़ित मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं. गोंडा जिला अस्पताल (Gonda District Hospital) के डेंगू वार्ड में इस समय पीड़ित मरीजों का इलाज चल रहा है. जिले में डेंगू (Dengue) से पीड़ित मरीजों की संख्या तीन है. लेकिन, इस बीच दावे और तैयारियों की बात करने वाला स्वास्थ विभाग (Health Department) फेल नजर आ रहा है. 

बीमारियों की वजह से डरे हुए हैं लोग 
गोंडा के कोविड-19 अस्पताल के सामने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का आवास है. हैरानी की बात ये है कि आवास के पास एक साल से जलभराव की स्थिति बनी हुई है. एक तरफ डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों का खतरा बना हुआ है तो इस जलभराव की वजह से अब स्वास्थ्य कर्मी भी खुद परेशान नजर आ रहे हैं. लगभग 50 की संख्या में रह रहे लोग बीमारियों की वजह से डरे हुए हैं. एबीपी गंगा की टीम ने लोगों से बात की तो उनका दर्द छलक उठा. 

संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा
गोंडा के कोविड-19 अस्पताल के सामने रह रहे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने कहा कि जलभराव की शिकायत कई बार मुख्य चिकित्सा अधिकारी से की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. रात में सांप और बिच्छू का खतरा बना रहता है, मच्छर भी काटते हैं. जब स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ही डेंगू और मलेरिया से ग्रसित हो जाएंगे तो लोगों के इलाज में मदद कौन करेगा. लोगों ने कहा कि वो जलभराव से आने जाने को मजबूर होते हैं. जब बारिश होती है तो हालात भयावह हो जाते हैं. जल निकासी की व्यवस्था ना होने के चलते कई संक्रामक बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है. इस समय डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियां चरम पर हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग ध्यान नहीं दे रहा है. 

जल्द दूर होगी समस्या 
वहीं, पूरे मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राधेश्याम केसरी का कहना है कि जल निकासी की समस्या होने के चलते वहां जलभराव की स्थिति बनी हुई है. जाहिर है कि, इससे संक्रामक बीमारियां और डेंगू भी फैल सकता है. जिला प्रशासन को भी अवगत करा दिया गया है और जिला स्वास्थ्य विभाग भी लगातार जल निकासी की समस्या को निपटाने के लिए प्रयास कर रहा है. ये कोई छोटी समस्या नहीं है लेकिन जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान कराया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: 

Chandauli News: सेना में भर्ती की मांग को लेकर युवाओं को सपा नेता ने दिलाया भरोसा, कहा-रक्षा मंत्री से करेंगे मांग

Basti News: 5 हजार रुपये रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो आया सामने, किया गया निलंबित



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles