10.1 C
Delhi
Monday, January 24, 2022
spot_img

UP Election News: यूपी के इस गांव में लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार, जानिए क्या है वजह


Amethi News: एक तरफ जहां केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार सड़कों को लेकर संवेदनशील नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ 2022 विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में मेदनमवई सुजापुर गांव के ग्रामीणों ने खराब सड़क की मरम्मत न होने से नाराज होकर विधानसभा चुनाव का बहिष्कार कर दिया है. ग्रामीणों ने जहां गांव के बाहर चुनाव बहिष्कार का बोर्ड लगा दिया है तो, वहीं विरोध के रूप में अपने घरों पर काले झंडे भी लगा दिए हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि इसी ग्राम पंचायत में खुद सांसद स्मृति ईरानी अपना आशियाना बनवा रही हैं, जिस पर पिछले कई दिनों से काम चल रहा है.

इसी गांव में बन रहा है सांसद स्मृति ईरानी का आवास

दरअसल ये पूरा मामला गौरीगंज विधानसभा के मेदनमवई सुजापुर गांव का है. इसी गांव में सांसद स्मृति ईरानी अपना घर भी बनवा रही हैं. इस गांव में पिछले कई सालों से खराब सड़क को गड्ढा मुक्त नहीं किया है. सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे होने से ग्रामीणों के आने-जाने में काफी दिक्कत हो रही थी जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने कई बार स्थानीय प्रसाशन से की, लेकिन कहीं से ग्रामीणों को कोई मदद नहीं मिली, जिससे नाराज ग्रामीणों ने गांव के बाहर चुनाव बहिष्कार का बोर्ड लगा दिया, इतना ही नहीं विरोध स्वरूप ग्रामीणों ने अपने-अपने घरों पर काले झंडे भी लगा दिए.

जिस गांव के ग्रामीण सड़क को दुरुस्त करने के लिए चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं, ये गौरीगंज विधानसभा में है और यहां के विधायक राकेश प्रताप सिंह लगातार दूसरी बार यहां से विधायक हैं. अभी कुछ दिन पहले ही विधानसभा की दो सड़कों को लेकर विधायक ने हाई वोल्टेज ड्रामा करते हुए लखनऊ के जीपीओ पर प्रदर्शन कर आमरण अनशन पर भी बैठे और खुद श्रमदान कर बदहाल सड़क को गड्ढामुक्त भी करने लगे, जिसके बाद स्थानीय प्रसाशन ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया है, देर रात मुकदमा दर्ज करने के बाद उन्हें रिहा किया गया.

मेदन मवई गांव सुजापुर गांव के ग्रामीण खस्ताहाल सड़क को लेकर चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं, इसी ग्राम पंचायत में खुद सांसद स्मृति ईरानी का आवास बन रहा है जिस पर पिछले कई दिनों से काम चल रहा है.

ये भी पढ़ें-

BJP Candidates List 2022: यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने किया उम्मीदवारों का एलान, गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी

Army Day के मौके पर सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लें



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles