11.1 C
Delhi
Monday, January 24, 2022
spot_img

UP Election 2022: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, सीएम योगी और केशव मौर्य की सीट का हुआ एलान


UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना जारी हो चुकी है. वहीं बीजेपी ने भी आज अपने प्रत्याशीयों के नामों की घोषणा कर दी है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ अरुण सिंह व अनिल बलूनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आज उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरु करते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि भारत की प्रजातंत्र के सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ मतदाता आने वाले दो महीनों में अपनी  अभियक्ति व्यक्त करेंगे. हमारा प्रजातंत्र और मजबूत होगा हमारे प्रजातंत्र की विजय सुनिश्चित है. उत्तर प्रदेश चुनाव की पहले और दूसरे चरण के नामों की घोषणा होगी. 

धर्मेंद्र प्रधान ने यूपी सरकार के विकास कार्यों का गुणगान किया

वहीं सरकार के विकास कार्यों पर उन्होंने कहा कि  उत्तर प्रदेश में सबसे ज़्यादा गरीबों का मकान बना, नल में घर तक पानी पहुँचा. गरीबों को कोरोना काल में मुफ्त में अनाज केंद्र और राज्य सरकार ने दिया,योगी जी की सरकार ने गुंडाराज और दंगाइयों पर नकेल कसा . आज उत्तर प्रदेश में नई उमंग आशा की लहर दिख रही है.

सीएम और डिप्टी सीएम केशव मौर्य के सीट का हुआ एलान

धर्मेंद्र प्रधान ने पहले चरण के उम्मीदवारो की घोषणा करते हुए 58 सीटो में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया.  साथ में दूसरे चरण की 48 सीट के उम्मीदवारों के  नाम की घोषणा भी की. इसी के सआथ  आज सीएम और डिप्टी सीएम केशव मौर्य के सीट का एलान भी कर दिया गया. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर व केशव प्रसाद मौर्य कौशाम्बी की सिराथू सीट से चुनाव लड़ेंगे. 

यूपी में सात चरणों में होगा चुनाव

 गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव 7 चरणों में कराया जा रहा है. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी, दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और 7वें व अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा.

ये भी पढ़ें

UP Election 2022: SP मुख्यालय में भीड़ जुटाने पर EC का कड़ा एक्शन,  SHO सस्पेंड लेकिन बड़े नेताओं पर कार्रवाई नहीं 

Petrol Diesel Price Today: दिल्ली, यूपी, एमपी, बिहार, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ और झारखंड में आज 1 लीटर पेट्रोल-डीजल का क्या है रेट, जानिए यहां

 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles