32.1 C
Delhi
Saturday, September 25, 2021
spot_img

UP: रहस्यमयी बुखार से हाहाकार, कहीं फुल हुए अस्पताल, कहीं लोग कर रहे पलायन


Viral Fever and Dengue Cases in UP: यूपी में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) का असर भले ही कम हो गया हो, लेकिन वायरल बुखार और डेंगू लगातार अपना कहर बरपा रहा है. कई जिलों में इन बीमारियों का प्रकोप फैला हुआ है. कई लोग इसकी चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि जिला प्रशासन इन्हें डेंगू से मौत मानने से इनकार कर रहा है. कानपुर (Kanpur) में तो गांवों से लोगों का पलायन शुरू हो गया है. वहीं, मैनपुरी में प्रशासन ये तय नहीं कर पा रहा कि मौतें हो किस बीमारी से रही हैं.

मैनपुरी में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा गई है. अस्पतालों में मरीजों का तांता लगा है. लोगों को इलाज के लिए बेड भी नहीं मिल पा रहे हैं. बेंच पर ही लोगों का इलाज किया जा रहा है. जिला अस्पताल में डेंगू और बुखार के चलते अब तक 14 हजार 884 मरीज इलाज के लिए पहुंचे चुके हैं. डेंगू के मरीज आगरा और सैफई  में इलाज के लिए रेफर किए जा रहे हैं. पिछले एक महीने में यहां 20 लोगों की मौत हो चुकी है.

अस्पताल प्रशासन भले 20 मौत की बात मान रहा है, लेकिन जिले के सीएमओ इस बारे में बात भी नहीं करना चाहते. एसडीएम ऋषिराज का कहना है कि मौत किस वजह से हुई हैं अभी इसकी जांच ही चल रही है.

कानपुर के कुरसौली में पलायन
वहीं, इस रहस्यमय बीमारी के खौफ से कानपुर के कुरसौली गांव से तो पलायन शुरू हो गया है. वायरल फीवर और डेंगू ने गांव के 300 से ज्यादा लोग वायरल फीवर या फिर डेंगू बुखार की चपेट में है. गांव में अब तक डेंगू के 26 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है जबकि गांव वालों की माने तो 10 लोग मौसमी बुखार से अपनी जान गवा चुके हैं. 

स्वास्थ्य विभाग की टीम पिछले 15-20 दिनों से गांव में कैंप कर रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम के बावजूद गांववालों का भरोसा स्वास्थ्य विभाग से पूरी तरह उठ चुका है. ऐसे में वो गांव छोड़कर दूसरे गांव में अपने रिश्तेदारों के पास जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

Asauddin Owaisi ‘OAM’ Formula: यूपी फतह के लिए ओवैसी का नया गेम प्लान, मुसलमानों से लगवाएंगे ‘ओम’ का नारा

Uttarakhand Corona curfew Extension: 21 सितंबर तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, टीकाकरण करा चुके लोगों को होगी सहूलियत



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles