28.1 C
Delhi
Friday, September 24, 2021
spot_img

T20 World Cup 2021: आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी, बताया कौन सी 4 टीमें पहुंचेंगी सेमीफाइनल में


हाइलाइट्स

  • भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है
  • टी20 विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से होगा
  • 14 नवंबर को फाइनल मुकबला खेला जाएगा

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आगामी आसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनलिस्ट टीमों के नामों की भविष्यवाणी की है। विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होगा।

वर्तमान में कॉमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश ने हाल में सोशल मीडिया के अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर सवाल जवाब का सेशन रखा था। इस दौरान उन्होंने फैंस के कई सवालों के जवाब दिए।

श्रीलंका के करिश्माई गेंदबाज मलिंगा ने क्रिकेट को कहा अलविदा, ये 5 मैच हमेशा रहेंगे याद

आखिरी बार 2016 में हुआ था टी20 विश्व कप का आयोजन
पिछले 5 सालों में टी20 वर्ल्ड कप का पहली बार आयोजन हो रहा है। आखिरी बार इसका आयोजन 2016 में हुआ था। उस समय वेस्टइंडीज की टीम चैंपियन बनी थी। इस बार टूर्नामेंट की शुरुआत क्वालीफाइंग स्टेज से शुरू होगी।

4-4 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है। इन दो ग्रुप से 2 टीमेंक अगले राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी और 8 टीमों को ज्वाइन करेंगी जिन्हें दो टीमों में बांटा गया है। विश्व कप के मेन राउंड के मुकाबले 24 अक्टूबर से खेले जाएंगे। इसमें दो ग्रुप में 6-6 टीमें होंगी। टॉप की दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।
Lasith Malinga retires: टी20 विश्व कप टीम से नजरअंदाज किए जाने के बाद मलिंगा का संन्यास का ऐलान
ये 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं
2016 के एडिशन में वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और भारत की टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही थीं। एक फैन ने आकाश से पूछा कि आपके मुताबिक आगामी विश्व कप के सेमीफाइनल में कौन सी 4 टीमें पहुंच सकती हैं। इसपर आकाश ने कहा, ‘ भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम अंतिम चार में जगह बना सकती हैं।’ चोपड़ा के मुताबिक विश्व कप जीत की दावेदार भारत की टीम है। इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज को दूसरे नंबर पर रखा।

IPL 2021: इस बार ग्रीन की जगह ब्लू जर्सी में क्यों उतरेगी कोहली एंड कंपनी, जानिए वजह
भारत अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगा
भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को करेगी। भारत के साथ पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड को रखा गया है। चोपड़ा का कहना है कि इस ग्रुप से भारत और पाकिस्तान की टीमें फेवरिट हैं।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles