11.1 C
Delhi
Monday, January 24, 2022
spot_img

Shravasti: मंदिर से करोड़ों रुपए की छह अष्टधातु की मूर्ति हुई चोरी, अब पुलिस ने टीम बनाकर की ये कार्रवाई


Shravasti News: श्रावस्ती में चोरों ने बीती रात जमकर उत्पात मचाया और शिव मंदिर में रखी हुई करोड़ों रुपए की अष्टधातु की मूर्तियों पर चोरों ने हाथ साफ कर लिया. इसके बाद से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है और मौके पर भारी संख्या में पुलिस बुलाई गई है. चोरों ने मंदिर से अष्टधातु की बनी 12 में से छह मुर्तियां चोरी कर ली हैं. जिसकी छानबीन अब पुलिस कर रही है. 

मंदिर में लगा था सीसीटीवी 
घटना श्रावस्ती जनपद के थाना भिनगा कोतवाली के एकघरवा गांव की है. जहां पर शिव मंदिर में रखी सैकड़ों साल पुरानी अष्टधातु की मूर्तियों पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया. आपको बताते चलें कि एक साल पहले भी इस मंदिर में शत्रुघ्न भगवान की करोड़ों रुपए की मूर्ति चोरों ने चुराई थी. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए 48 घंटे में ही एक परिवार के सदस्य को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद सुरक्षा की दृष्टि में सीसीटीवी कैमरा लगा दिये गए थे. लेकिन शातिर चोरों ने मुंह पर नकाब डाल कर सीसीटीवी कैमरे के तार को पहले काटा और उसके बाद चोरी की घटना को अंजाम दिया. शिव मंदिर में रखी 12 मूर्तियों में से छह मूर्तियों पर हाथ साफ कर दिया. ये सभी छह मूर्तियां अष्टधातु की बनी हैं. मूर्तियां अंतरराष्ट्रीय मार्केट में करोड़ों रुपए बताई जा रही हैं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को पुलिस अपने साथ ले गई है और मामले का खुलासा करने में जुट गई है. अब देखने वाली बात होगी की पुलिस मामले का कब खुलासा करती है.

पुलिस ने बनाई तीन टीमें
वहीं मंदिर के पुजारी रमेश कुमार का कहना है कि यहां पर 12 मूर्तियां मौजूद थीं. जिसमें से छह मूर्तियां बीती रात चोर चुरा ले गए. जो अपने चेहरे पर नकाब लगाकर आए थे. सभी के फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं. सीसीटीवी में कैद फुटेज को पुलिस ले गई है. जब उनकी भतीजी सुबह पूजा करने आई तो इस बात का खुलासा हुआ कि मंदिर में चोरी हुई है. वहीं पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार का कहना है कि मंदिर के पुजारी प्रदुमनाथ तिवारी ने प्रार्थना पत्र दिया है कि उनके यहां मंदिर में रखी हुई छह मूर्तियां चोरी हुई हैं. एक साल पहले भी यहां पर एक मूर्ति चोरी की घटना हुई थी. जिसको पुलिस ने बरामद किया था. अब इस घटना के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है और तीन टीमें लगाई गई हैं. जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जायेगा.

ये भी पढ़ें-

UP Election 2022: SP मुख्यालय में भीड़ जुटाने पर EC का कड़ा एक्शन, SHO सस्पेंड लेकिन बड़े नेताओं पर कार्रवाई नहीं

UP Election 2022: चंद्रशेखर आजाद बोले- एकता में बड़ा दम, अखिलेश यादव को लेकर जानें क्या कहा?



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles