28.1 C
Delhi
Sunday, September 26, 2021
spot_img

Sansad TV Launch Date: प्रधानमंत्री मोदी 15 सितंबर को करेंगे संसद टीवी लॉन्च, वेंकैया नायडू और स्पीकर ओम बिरला कार्यक्रम में लेंगें हिस्सा


Sansad TV Launch Date: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 सितंबर यानी शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर संसद भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान संसद टीवी लॉन्च करेंगे. यह नया टेलीविजन चैनल लोकसभा और राज्यसभा के विलय के बाद बनाया गया है. इस मौके पर कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शिरकत करेंगे.     

ऐसा कहा जा रहा है कि संसद टीवी पर लोकतांत्रिक मूल्यों और देश के संस्थानों से संबंधित राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दर्शकों को लक्ष्य करके उच्च गुणवत्ता के कंटेंट प्रसारित किए जाएंगे. जब पार्लियामेंट में सत्र चलेगा उस वक्त संसद टीवी के दो चैनल्स होंगे, ताकि राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही को प्रसारित किया जा सके.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चैनल की शोभा बढ़ाते हुए, करण सिंह विभिन्न धर्मों पर, बिबेक देबरॉय इतिहास पर और अमिताभ कांत ‘भारत के परिवर्तन’ पर एक शो की मेजबानी करेंगे. सार्कलॉ के उपाध्यक्ष बत्रा कानूनी मामलों पर एक शो की मेजबानी करेंगे. सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी और पूर्व कपड़ा मंत्रालय के सचिव रवि कपूर चैनल के सीईओ हैं जबकि लोकसभा सचिवालय में संयुक्त सचिव मनोज अरोड़ा ओएसडी हैं.

गौरतलब है कि इस विलय के बारे में पिछले साल जून के महीने में सूचना दी गई थी, जबकि मार्च में राज्यसभा सचिवालय के कार्यालय द्वारा आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की गई थी. बता दें कि दोनों चैलनों के विलय के लिए पिछले साल नवंबर में राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने एक पैनल का गठन किया था. इसी पैनल की सिफारिश पर दोनों चैनलों का विलय किया गया है.

ये भी पढ़ें:

राज्यसभा टीवी और लोकसभा टीवी का हुआ मर्जर, नए चैनल का नाम होगा संसद टीवी    

लोकसभा और राज्यसभा TV को मर्ज कर बनाया जा सकता है नया चैनल, जानें- क्या होगा नाम





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles