30.1 C
Delhi
Saturday, September 18, 2021
spot_img

Sampurnanand Sanskrit Vishwavidyalaya: सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी में कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कैसे कर सकते हैं आवदेन


SSVV Varanasi Recruitment 2021: सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी ((SSVV) ने विभिन्न टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकाली हैं. विश्वविद्यालय की तरफ से जारी विज्ञापन के अनुसार विभिन्न विषयों के लिए प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, हेड लाइब्रेरियन, असिस्टेंट लाइब्रेरियन और डायरेक्टर (रिसर्च इंस्टीट्यूट) के पदों पर आवदेन निकली हैं. इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, ssvv.ac.in पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. वहीं आवेदन कुल 90 रिक्तियों पर योग्य उम्मीदवारों के लिए आमंत्रित किये जा रहे हैं. 

जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन
सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय (SSVV) की तरफ से जारी विज्ञापन के अनुसार, इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, ssvv.ac.in पर जाकर जॉब्स और करियर सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिये गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं.  वहीं आवेदन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भर्ती विज्ञापन में ही दिया गया है. 

उम्मीदवार उस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को 15 सितंबर 2021 तक कुलसचिव, सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय (SSVV), वाराणसी-221002 को इस पते पर जमा कर सकते हैं. वहीं आवेदन के लिफाफे के ऊपर विज्ञापन संख्या-1/2021 और आवेदित पद का नाम, विषय सहित और पूरा ब्योरा लिखना होगा. इसकी विस्तृत जानकारी के लिए विज्ञापन को एक बार अच्छी तरह से जरूर पढ़े. 

जाने किन-किन पदों पर हैं कितनी भर्तियां: 

प्रोफेसर – 11 पद

एसोशिएट प्रोफेसर – 7 पद

असिस्टेंट प्रोफेसर – 56 पद

हेड लाइब्रेरियन – 1 पद

असिस्टेंट लाइब्रेरियन – 14 पद

डायरेक्टर (रिसर्च इंस्टीट्यूट) – 1 पद

वहीं उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म के साथ आवेदन शुल्क और बैंक ड्राफ्ट भी साथ में भेजना होगा. वहीं सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय (SSVV ) वाराणसी की तरफ से निर्धारित आवेदन शुल्क 1500 रुपए है. वहीं यह बैंक ड्राफ्ट किसी राष्ट्रीयकृत बैंक से बना होना चाहिए जो कि वित्त अधिकारी, सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी के नाम से वाराणसी में देय होना चाहिए. उत्तर प्रदेश के मूल निवासी, अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये ही है.

यह भी पढ़ें-

Railway Recruitment 2021: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

CGPSC Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ में प्रोफेसर के सैकड़ों पदों पर 13 सितंबर से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया, जानें डिटेल

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles