33.1 C
Delhi
Monday, September 27, 2021
spot_img

SA v SL 3rd T20: डी कॉक और हेंड्रिक्स की रेकॉर्ड साझेदारी, साउथ अफ्रीका ने श्रीलंंका का 3-0 से किया क्लीनस्वीप


हाइलाइट्स

  • दक्षिण अफ्रीका की ओर से विकेटकीपर डी कॉक ने नाबाद 59 रन बनाए
  • साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स ने 56 रन की पारी खेली
  • विकेटकीपर डी कॉक को मैन ऑफ द सीरीज और मैन ऑफ द मैच चुना गया

कोलंबो
गेंदबाजों के अनुशासित गेंदबाजी के बाद क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) और रीजा हेंड्रिक्स (Reeza Handricks) के नाबाद अर्धशतकों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टी20 में श्रीलंका (SA vs SL 3rd T20) को 10 विकेट से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप कर दिया।

121 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान साउथ अफ्रीका की टीम 14.4 ओवर में विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज डी कॉक के नाबाद 59 और हेड्रिक्स के नाबाद 56 रन की मदद से सीरीज का आखिरी टी20 आसानी से अपने नाम कर लिया। डी कॉक को प्लेयर ऑफ सीरीज और प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

T20 World Cup 2021: आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी, बताया कौन सी 4 टीमें पहुंचेंगी सेमीफाइनल में
श्रीलंका ने 8 विकेट पर 120 रन बनाए
कोलंबो में मंगलवार को खेले गए इस मुकाबले में ब्योर्न फोर्टून और पेसर कगीसो रबाडा के दो दो विकेटों की मदद से साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी मेजबान श्रीलंका को 8 विकेट पर 120 रन पर रोक दिया।

डी कॉक और हेड्रिंक्स ने की रेकॉर्ड साझेदारी
इसके बाद डी कॉक और हेंड्रिक्स ने साउथ अफ्रीका की ओर से टी20 में हाइएस्ट 121 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी। श्रीलंका के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए साउथ अफ्रीका की ये टी20 में सबसे बड़ी साझेदारी है। साउथ अफ्रीका दूसरा वनडे 9 विकेट से जीता था।

श्रीलंका के करिश्माई गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, जानिए ‘यॉर्कर किंग’ के 5 बड़े रेकॉर्ड

डी कॉक ने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा
बाएं हाथ के बल्लेबाज डी कॉक ने दूसरे टी20 में भी 58 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी। उन्होंने अपना अर्धशतक 40 गेंदों पर पूरा किया। हेंड्रिक्स ने अपने टी20 करियर का 7वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 42 गेंदों पर अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया।

रबाडा ने टॉप ऑर्डर को झकझोरा
रबाडा ने श्रीलंकाई टॉप ऑर्डर बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो को 12 और भानुका राजपक्षा को 5 रन पर आउट कर साउथ अफ्रीका को अच्छी शुरुआत दिलाई। फोर्टून ने धनंजय डी सिल्वा को एक और वानिंडू हसारंगा को 4 के निजी स्कोर पर आउट श्रीलंका की बल्लेबाजी क्रम को तहत नहस कर दिया। मेजबान टीम की ओर से कुसल परेरा 39 रन बनाकर टॉप स्कोर रहे। उन्हें साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने अपनी फिरकी में फंसाया।

IPL 2021: इस बार ग्रीन की जगह ब्लू जर्सी में क्यों उतरेगी कोहली एंड कंपनी, जानिए वजह
श्रीलंका ने एक समय 86 रन पर 7 वकेट गंवा दिए थे
एक समय श्रीलंकाई टीम 7 विकेट पर 86 रन गंवा चुकी थी। इसके बाद चमिका करुणारत्नने ने 19 गेंदों पर नाबाद 24 रन की पारी खेल टीम को सममानजनक स्कोर तक ले गए। कप्तान दासुन शनाका की अगुआई में श्रीलंका ने 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी लेकिन टी20 में उसे हार का सामना करना पड़ा।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles