22.1 C
Delhi
Monday, October 18, 2021
spot_img

RCB vs MI Highlights: विराट की बैंगलोर ने रोहित की मुंबई को 54 रनों से रौंदा, हर्षल पटेल की हैटट्रिक, मैक्सवेल भी छाए


दुबई
हर्षल पटेल (Harshal Patel Hat-Trick) के करियर की पहली हैटट्रिक और ग्लेन मैक्सवेल के ऑलराउंडर गेम की बदौलत रॉयल चैजेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों से हरा दिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बैटिंग करते हुए विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवे की हाफ सेंचुरी की बदौलत 6 विकेट पर 156 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई की टीम ने अच्छी शुरुआत के बाद लगातार विकेट गंवाती रही और 18.1 ओवरों में 111 रनों पर ढेर हो गई। हर्षल ने कुल 4 विकेट झटके।



मुंबई की मजबूत शुरुआत
मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक ने मजबूत शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। उन्होंने बैंगलोर के गेंदबाजों के खिलाफ आक्रमक रवैया अपनाया। बैंगलोर को युजवेंद्र चहल ने अपनी कामयाबी दिलाई। उनकी फिरकी पर डिकॉक फंसे और ग्लेन मैक्सवेल को कैच दे बैठे। डिकॉक ने 23 गेंद पर 4 चौकों की मदद से 24 रन नबाए।

रोहित के लगी चोट और फिर आउट
रोहित शर्मा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। वह रंग में दिख रहे थे। मुंबई के कप्तान ने कुछ आकर्षक शॉट लगाए। रोहित जब नॉन-स्ट्राइक छोर पर थे तब ईशान किशन का एक शॉट उनके हाथ पर लगा। इसके बाद ईशान ने सिंगल लिया और रोहित को स्ट्राइक मिली। रोहित जो 43 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, अपने स्कोर को आगे नहीं ले जा पाए और ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आउट हो गए। उन्हें देवदत्त पडिक्कल ने डीप मिडविकेट पर कैच किया।

हर्षल पटेल की हैटट्रिक
हर्षल पटेल ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका दिया। हार्दिक पंड्या सिक्स लगाने के चक्कर में ऊपर मार बैठे और विराट कोहली ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। वह 3 रन बनकार आउट हुए। अगली ही गेंद पर हर्षल ने पोलार्ड (3) को बोल्ड कर दिया, जबकि राहुल चाहर को आउटकर हैटट्रिक पूरी की।

लड़खड़ाता गया मुंबई
मुंबई ने अपना दूसरा विकेट 79 रन पर खोया था लेकिन इसके बाद वह बुरी तरह पटरी से उतर गई। एक के बाद विकेट लगातर गिरते गए। ईशान किशन को जहां चहल ने अपना शिकार बनाया वहीं सूर्यकुमार यादव मोहम्मद सिराज का शिकार बने। क्रुणला पंड्या को ग्लेन मैक्सवेल ने आउट किया।

हार्दिक पंड्या भी हुए फेल
लंबे समय बाद वापसी कर रहे हार्दिक पंड्या का बल्ला भी नहीं चला। पंड्या सिर्फ 3 रन ही बना सके। रन गति का दबाव बढ़ राह था और पंड्या ने हाथ खोलने की कोशिश की लेकिन हर्षल पटेल की रफ्तार में परिवर्तन के आगे वह पस्त हो गए।

कैसी रही बैंगलोर की पारी
इससे पहले, ग्लेन मैक्सवेल (56) और कप्तान विराट कोहली (51) के जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल के 39वें मैच में मुंबई इंडियंस को 166 रनों का लक्ष्य दिया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन बनाए।

बुमराह ने लिए तीन विकेट
मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए जबकि ट्रेंट बोल्ट, ऐडम मिल्ने और राहुल चहर को एक-एक विकेट मिले। इससे पहले, आरसीबी शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल बिना खाता खोले आउट हो गए।

पडिक्कल को बुमराह ने विकेट कीपर क्विंटन डि कॉक के हाथों कैच करा कर आउट किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर श्रीकर भरत ने कप्तान कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए शानदार 43 गेंदो में 68 रन का साझेदारी की। इस साझेदारी को राहुल चहर ने भरत को आउट कर तोड़ा। भरत ने 24 गेंदो में दो चौकों और 2 छक्कों की मदद से 32 रन बनाए।

मैक्सवेल ने खोले हाथ
भरत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मैक्सवेल ने आते ही अपना इरादा साफ कर दिया और बड़े शॉट्स लगाने लगे।
कप्तान कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए मैक्सवेल ने 43 गेंदों में 51 रनों की साझेदारी की। कोहली को एडम मिलने ने आउट कर इस बढ़ते साझेदारी को तोड़ा। कोहली ने 42 गेंदो में तीन चौकों और तीन छक्को की मदद से 51 रन की पारी खेली। कोहली ने आईपीएल का 42वां अर्धसतक भी लगाया।

कोहली के आउट होने के बाद मैक्सवेल का साथ देने एबी डि विलियर्स मैदान पर आए दोनो खिलाड़ियों के बीच 35 रनों की साझेदारी हुइ। मैक्सवेल को बुमराह ने आउट कर इस बढ़ती साझेदारी पर रोक लगा दी। मैक्सवेल ने अर्धसतकीय पारी खेली और 37 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 56 रन बनाए।

एक समय लग रहा था कि आरसीबी एक बड़ी स्कोर की ओर से बढ़ रही है, पर बुमराह ने पहले मैक्सवेल और फिर डिविलियर्स (11) को आउट कर मुंबई की वापसी करा दी। इसके बाद शहबाज अहमद (1) रन बनाए, जबकि डेनियल क्रिस्टियन एक और काइल जेमीसन दो रन बनाकर नाबाद रहे।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles