28.1 C
Delhi
Sunday, September 26, 2021
spot_img

Putin Self-Isolation: अपने दल के लोगों में कोविड-19 के मामले आने के बाद सेल्फ आइसोलेशन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन


Vladimir In Putin Self-Isolation: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने दल में नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों का पता चलने के बाद सेल्फ आइसोलेशन में जाएंगे. क्रेमलिन ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रपति पुतिन इसी वजह से क्षेत्रीय सुरक्षा बैठकों के लिए इस हफ्ते ताजिकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे.

स्पुतनिक न्यूज़ में प्रकाशित क्रेमलिन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है- “व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि उनके दल में पाए गए कोरोना वायरस संबंधी मामलों की वजह से उन्हें एक निश्चित समय-सीमा के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहना चाहिए.”  क्रेमलिन ने राष्ट्रपति पुतिन और ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति इमोमाली रहमोन के बीच एक कॉल के बारे में बताते हुए यह बयान दिया है. गौरतलब है कि व्लादिमीर पुतिन को रूस की बनी वैक्सीन स्पुतनिक-V की डोज लगाई जा चुकी है.

पूरी महामारी के दौरान राष्ट्रपति पुतिन ने कोविड-19 के खिलाफ बेहद सतर्कता बरती थी. पिछले साल उन्होंने अपने आधिकारिक निवास पर एक विशेष डिसइन्फैक्शन टनल का निर्माण करवाया था और वहां के आगंतुकों पर एंटी बैक्टिरीयल छिड़काव किया जाता था.

विदेश मंत्री जयशंकर के इस सप्ताह ताजिकिस्तान जाने की उम्मीद

विदेश मंत्री एस जयशंकर के तालिबान द्वारा सत्ता पर कब्जा करने के बाद अफगानिस्तान की स्थिति पर शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने के लिए इस सप्ताह ताजिकिस्तान की यात्रा पर जाने की उम्मीद है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि जयशंकर के ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में रूस, ईरान और ताजिकिस्तान के अपने समकक्षों के साथ कई द्विपक्षीय बैठकें करने की भी संभावना है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 सितंबर को वार्षिक एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले हैं, जिसमें अफगानिस्तान के घटनाक्रम के साथ-साथ समग्र क्षेत्रीय सुरक्षा परिदृश्य पर व्यापक रूप से विचार-विमर्श करने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें:

जैपाड युद्धभ्यास: भारत-अर्मेनिया की सेना ने दुश्मन पर बोला धावा, राष्ट्रपति पुतिन समीक्षा करने पहुंचे

अफगानिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद अलर्ट पर पड़ोसी, नोवगोरोड में युद्धाभ्यास का जायजा लेने पहुंचे राष्ट्रपति पुतिन





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles