33.1 C
Delhi
Tuesday, September 28, 2021
spot_img

Owaisi on UP Government: यूपी सरकार पर भड़के असदु्द्दीन ओवैसी, कहा- राज्य में मुसलमानों की संख्या कम हो रही है


Asaduddin Owais on BJP Government: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा (UP Election 2022) चुनाव को लेकर अपनी सियासी जमीन तलाश रहे एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बीजेपी सरकार (BJP Government)को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने राज्य में मुसलमानों (Muslims in UP) की स्थिति पर सरकारी की नीतियों पर सवाल उठाया है. ओवैसी का कहना है कि, राज्य में मुस्लिमों की संख्या में 60 फीसदी की गिरावट को रोकने के लिए क्या कदम उठाये गये? इसके अलावा उन्होंने सरकार पर मुसलमानों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया.

मुसलमानों के साथ भेदभाव का आरोप

ओवैसी ने कहा कि, 2017-18 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 6 लाख आवास में से सिर्फ 10 मकान मुस्लिमों को दिये गये. यही नहीं, अलग अलग क्षेत्रों में अल्पसंख्यकों के लिए 1600 करोड़ रुपये रखे गये थे, लेकिन, मात्र 16 करोड़ ही खर्च किये गये. बता दें कि, ओवैसी यूपी चुनाव को लेकर यूपी का दौरा कर चुके हैं. उन्होंने विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के लड़ने का एलान भी किया है.

100 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान 

ओवैसी ने यूपी दौरे के वक्त एलान किया था कि, इस बार हम 100 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार हैं. हमने 60 साल से सबको जिताया, अब हम जीतेंगे. हम चुनाव लड़ रहे हैं तो दूसरी पार्टियों के पेट में दर्द क्यों हो रहा है. उन्होंने कहा था कि, यूपी में मुसलमानों की स्थिति बेहद खराब है.

ये भी पढ़ें.

UP Elections 2022: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का तंज- जो नफरत करे, वह योगी कैसा!

 





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles