33.1 C
Delhi
Monday, September 27, 2021
spot_img

Noida News: मुआवजा बढ़ाने की मांग पर 81 गांव के किसान धरने पर, बन रहे टकराव के हालात


Farmers Demand for Compensation: नोएडा (Noida) के 81 गांवों के किसान (Farmers of 81 Village) अब अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि, जब तक प्राधिकरण (Noida Authority) के अधिकारी उनकी मांगों को नहीं मानते हैं, तब तक उनका धरना नोएडा के सेक्टर 6 स्थित हरौला बारात घर में चलता रहेगा. 81 गांव के किसान अपनी मांगों को लेकर आज से अनिश्चितकालीन धरने (Indefinite Protest) पर बैठ गए हैं. सैकड़ो की संख्या में धरना दे रहे किसानों का कहना है कि, जबतक  प्राधिकरण उनकी मांगों को नहीं मानता है तब तक उनका धरना चलता रहेगा.

बढ़े हुए मुआवजे की मांग

किसानों का कहना है कि, प्राधिकरण उनकी आबादी का निस्तारण करें, साथ ही 64 परसेंट बढ़ें हुए मुआवजे के साथ 10 फीसदी का विकसित प्लाट किसानों को तत्काल आवंटित किया जाए. इसके अलावा गांव में जो नक्शा नीति प्राधिकरण ने किसानों पर थोपी है उसे तत्काल वापस लिया जाए.

महिलाएं भी शामिल हुईं

किसानों ने प्राधिकरण के अधिकारियों की बुद्धि शुद्धि के लिए हवन भी किया और इस हवन में काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी. आपको बता दें, इस अनिश्चितकालीन धरने में भारी तादाद में किसानों के साथ-साथ महिलाएं भी शामिल हैं और उनका कहना है कि, जब तक प्राधिकरण उनकी मांगों को नहीं मानता है तब तक वो घर वापस नहीं जाएंगे.

प्राधिकरण ने किया था वादा 

एबीपी गंगा से खास बातचीत के दौरान किसानों ने कहा कि, वह कोई ऐसी मांग नहीं कर रहे हैं, जो नाजायज हो. वह प्राधिकरण से वही मांग कर रहे हैं, जिसका वादा प्राधिकरण ने खुद किसानों से किया है. लेकिन सवाल इस बात का है कि, जब किसान अपनी जायज मांगों को लेकर प्राधिकरण के पास जा रहे हैं तो आखिर प्राधिकरण उनकी मांगों को मानने के लिए तैयार क्यों नहीं है.

वहीं, किसानों के अनिश्चितकालीन प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद नजर आया. भारी तादाद में पुलिस जवानों के साथ आरआरएस के जवानों को भी तैनात किया है ताकि किसानों का प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से कराया जा सके.

ये भी पढ़ें.

UP Election 2022: यूपी में किसी से गठबंधन नहीं करेगी AAP, मनीष सिसोदिया बोले- राम के सहारे सबका बेड़ा पार



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles