28.1 C
Delhi
Friday, September 24, 2021
spot_img

NEET Exam: नीट परीक्षा से छूट देने के लिए विधेयक लाएगी तमिलनाडु सरकार, कल विधानसभा में होगा पेश


NEET Exam: कोरोना वायरस के खतरे के बीच आज देश में NEET परीक्षा का आयोजन किया गया. इस परीक्षा के लिए देश भर में 13 लाख से ज्यादा छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था. वहीं अब तमिलनाडु सरकार नीट परीक्षा से छूट देने के लिए विधेयक लाने की तैयारी में है. तमिलनाडु सरकार की ओर से कल विधानसभा में एक विधेयक पेश किया जाएगा. इस विधेयक के जरिए राज्य को नीट परीक्षा से छूट देने की मांग की जाएगी.

दरअसल, तमिलनाडु सरकार चाहती है कि राज्य के छात्रों के लिए मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश लेने के लिए NEET परीक्षा न हो. तमिलनाडु सरकार का मानना है कि छात्र केवल राज्य की प्रवेश परीक्षा पास करने पर उसमें आए मार्क्स के आधार पर मेडिकल कॉलेजों में दाखिला ले सकें.

तमिलनाडु सरकार का कहना है कि इससे सामाजिक न्याय और सस्ती उच्च शिक्षा की व्यापक पहुंच सुनिश्चित होगी. बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज 12 सितंबर 2021 को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातक (NEET-UG) का आयोजन देश के अलग-अलग शहरों में करवाया है. 

नीट परीक्षा से पहले छात्र ने किया सुसाइड

वहीं तमिनाडु के सलेम जिले के एक गांव के रहने वाले 19वर्षीय लड़के ने राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा से चंद घंटे पहले रविवार को आत्महत्या कर ली. वह तीसरी बार इस परीक्षा में शामिल होने वाला था. मेत्तूर रेंज के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़के की मां ने उसे तड़के तीन बजकर करीब 45 मिनट पर घर में फंदे से लटका पाया और इसके बाद परिवार ने हमें सूचना दी.

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें कोई सुसाइड नोट मिला है, पुलिस अधिकारी ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया और बताया कि लड़का तीसरी बार परीक्षा देने वाला था, क्योंकि इससे पहले दो बार वह उसमें पास नहीं हो सका था. उन्होंने बताया कि कोझाइयूर गांव के रहने वाले धनुष का शव पोस्टमॉर्टम के बाद परिजन को सौंप दिया गया.

यह भी पढ़ें:
NEET PG 2021: नीट PG परीक्षा 2021 आज, यहां चेक करें एग्जाम डे गाइडलाइन्स
NEET UG 2021: NEET यूजी परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड करने होंगे दोबारा डाउनलोड, जानें वजह

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles