22.1 C
Delhi
Monday, October 18, 2021
spot_img

Navratri 2021: गोरखपुर में सीएम योगी, पूजन के बाद कन्याओं को अपने हाथों से खिलाएंगे खाना


CM Yogi Adityanath in Gorakhpur: आज नवरात्रि की अंतिम तिथि यानि नवमी है. कन्या पूजन के साथ आज लोग व्रत का समापन कर रहे हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ चार दिवसीय गोरखपुर दौरे पर हैं. योगी भी आज मंदिर में कन्या पूजन करेंगे. मंदिर में पूजा करने के बाद सीएम योगी गोरक्षपीठाधीश्वर मां भगवती की प्रतीक स्वरूप नौ कन्याओं के पांव पखारकर उनका पूजन करेंगे. फिर सीएम कन्याओं को अपने हाथ से खाना भी खिलाएंगे. इस पूजा में बटुक भैरव के रूप में एक बालक की मौजूदगी भी रहेगी.

गौरतलब है कि योगी सालों से नवमी के दिन कन्या पूजन करते आ रहे हैं. योगी ने प्रदेशवासियों को महानवमी की शुभकामनाएं भी दी है. योगी ने ट्वीट कर कहा कि मां सिद्धिदात्री से प्रार्थना है कि हम सबकी मनोकामनाएं पूर्ण हों और प्रत्येक प्रदेशवासी सदैव स्वस्थ, समृद्ध व खुशहाल रहे.

दशहरा पर भी पूजा करेंगे योगी
योगी दशहरा वाली सुबह नौ बजे सबसे पहले श्रीनाथ जी का पूरे विधि-विधान से पूजन करेंगे. इसी क्रम में योगी सभी देव-विग्रहों और नाथ योगियों की पूजा भी करेंगे. दोपहर एक से तीन बजे तक तिलकोत्सव का आयोजन होगा. शाम चार बजे गोरक्षपीठाधीश्वर का विजय रथ मानसरोवर मंदिर के लिए रवाना होगा. कोविड प्रोटोकॉल के बीच इस विजय जुलूस की भव्यता बरकरार रहे, इसकी तैयारी मंदिर प्रबंधन ने कर ली है. इसके लिए जिम्मेदारी भी तय कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:

UP Election 2022: शिवपाल यादव बोले- फोन पर हुई है अखिलेश यादव से बात, सपा से गठबंधन को लेकर दिया बड़ा बयान

Lakhimpur Kheri Violence: आशीष मिश्रा को लगा बड़ा झटका, जमानत याचिका नामंजूर





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles