28.1 C
Delhi
Monday, September 27, 2021
spot_img

Modi Biden Meet: पीएम मोदी का अमेरिका दौरा, राष्ट्रपति बाइडेन ने मेजबानी को लेकर खुशी का किया इजहार


नई दिल्ली: पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन 24 सितंबर को वॉशिंगटन में मुलाकात करेंगे. जनवरी 2021 में जो बाइडेन के सत्ता संभालने के बाद यह पहला मौका होगा जब भारत के प्रधानमंत्री और अमेरिका के राष्ट्रपति आमने-सामने मुलाकात होगी. पीएम मोदी 22 सितंबर की रात अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन पहुंचेंगे. इसको लेकर व्हाइट हाउस ने बयान जारी किया है. राष्ट्रपति बाइडेन के हवाले से जारी बयान में पीएम मोदी की मेजबानी को लेकर खुशी का इजहार किया गया है.

अमेरिका में क्वाड देशों की बैठक भी होनी है जिसमें भारत अमेरिका के अलावा, ऑस्ट्रेलिया और जापान के प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे. पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर तालिबान, चीन और कोरोना पर चर्चा होने की उम्मीद है. 25 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे.

राष्ट्रपति बाइडेन ने मार्च में क्वाड नेताओं के पहले शिखर सम्मेलन की डिजिटल तरीके से मेजबानी की थी जिसमें स्वतंत्र, उन्मुक्त, समावेशी, लोकतांत्रिक मूल्यों से जुड़े हिंद-प्रशांत क्षेत्र का संकल्प व्यक्त किया गया था जो जबरन कब्जे जैसी बाधाओं से मुक्त हो. इसे एक तरह से चीन के लिए संदेश के तौर पर देखा गया था. पीएम मोदी ने इससे पहले सितंबर 2019 में अमेरिका का दौरा किया था जब उन्होंने और तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया था. 

ये भी पढ़ें-
PM Modi in Aligarh: आज अलीगढ़ के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की रखेंगे आधारशिला

अफगानिस्तान को 470 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देगा अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र और न्यूजीलैंड ने भी किया एलान



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles