28.1 C
Delhi
Saturday, September 25, 2021
spot_img

JioPhone Next: देश के सबसे सस्ते 4G स्मार्टफोन के बारे में ये 5 बातें नहीं जानते होंगे आप! लॉन्च से पहले जान लें सबकुछ


नई दिल्ली
JioPhone Next का इंतजार यूजर्स को पिछले काफी समय से था। इस फोन को 10 सितंबर को लॉन्च किया जाना था। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इस फोन की लॉन्च डेट को आगे बढ़ा दिया गया। कंपनी ने एक रिलीज भेजकर इस सस्ते जियोफोन को दिवाली से पहले रिलीज करने की जानकारी दी है। JioPhone Next, Reliance Industries की सहायक कंपनी Reliance Jio और Google के बीच एक साझेदारी के तहत पेश किया जाना है। JioPhone Next को सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन करार दिया गया है। भारत में JioPhone Next की कीमत आधिकारिक तौर पर अभी सामने नहीं आई है।

खुशखबरी! स्मार्टवॉच मार्केट में इंडियन ब्रैंड्स का जलवा, दिग्गजों को पीछे छोड़ 70% मार्केट पर कब्जा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, ‘अल्ट्रा-किफायती होने के साथ-साथ, JioPhone Next में वॉइस असिस्टेंट, स्क्रीन टेक्स्ट का ऑटोमैटिक रीड-अलाउड, लैंग्वेज ट्रांसलेशन, ऑगमेंटेड रियलिटी फिल्टर वाला स्मार्ट कैमरा समेत और भी बहुत कुछ है।’ बता दें कि कंपनी की AGM में Google प्रमुख सुंदर पिचाई ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भाग लिया था। अब, लगभग दो महीने बाद, Reliance Jio और Google का JioPhone Next आखिरकार भारत में अपनी शुरुआत करने वाला है।

लॉन्च से पहले बड़ा खुलासा! iPhone 13, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के स्टोरेज और कलर वेरियंट्स लीक

JioPhone Next लॉन्च से पहले ये 5 प्वाइंट्स जान लें
रिलायंस जियो और गूगल का JioPhone Next गूगल के एंड्रॉइड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के बेहद कस्टमाइज्ड वर्जन पर चलेगा।

रिलायंस जियो और गूगल के JioPhone Next में नए ऐप्स डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

JioPhone Next में यूजर्स को सपोर्ट करने के लिए गूगल असिस्टेंट की भी सुविधा मिलेगी। Google पहले ही घोषणा कर चुका है कि उसने ऐप एक्शन भी फोन में जोड़े हैं जो Google अस्सिटेंट को इस डिवाइस पर Jio ऐप्स के साथ एक शानदार अनुभव देने में सक्षम होगा। लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर या वैदर अपडेट मांगने के अलावा, यूजर्स Google अस्सिटेंट से Jio Saavn पर म्यूजिक चलाने या My Jio पर अपना बैलेंस चेक करने के लिए भी कह सकेंगे।

रिलायंस जियो और गूगल का JioPhone Next एक खास कैमरा ऐप के साथ आएगा जो रात में और कम रोशनी की स्थिति में क्लियर फोटो क्लिक करने में सक्षम होगा। इसमें एचडीआर मोड भी उपलब्ध कराया जाएगा।

JioPhone Next भी रीड अलाउड और ट्रांसलेट नाउ फीचर्स के साथ आएगा। यह वेब पेज, ऐप्स, मैसेज और यहां तक कि फोटो समेत उनके फोन स्क्रीन पर किसी भी टेक्स्ट के साथ काम कर पाएगा।

यह पांच चीजें हैं जो हम JioPhone Next के बारे में नहीं जानते हैं
न तो Google और न ही Reliance Jio ने JioPhone Next कीमत का खुलासा किया है। रिपोर्ट्स ने डिवाइस की कीमत 5,000 रुपये से कम होने का संकेत जरूर दिया है। लेकिन इस बारे में कंफर्म कुछ भी कह पाना मुश्किल है। कुछ रिपोर्टों ने इसे 3,499 रुपये से कम में लॉन्च किए जाने की बात कही गई है। वहीं, कुछ ने 5000 रुपये से कम होने की बात कही है।

JioPhone Next कैमरा की बात करें तो इसके बैक पैनल पर सिंगल रियर कैमरा होगा वहीं, फ्रंट कैमरा भी मौजूद होगा। लेकिन यह कितने मेगापिक्सल का होगा यह जानकारी नहीं है।

JioPhone Next के स्टोरेज स्पेस की बात करें तो इसमें कितनी रैम दी गई होगी और कितनी स्टोरेज होगी इसकी जानकारी भी नहीं मिली है।

JioPhone Next के बैटरी और प्रोसेसर के बारे में भी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालांकि, रिपोर्ट में JioPhone Next के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 चिपसेट और 2500 एमएएच की बैटरी से लैस होने की तरफ इशारा किया गया है।

JioPhone Next किन कलर्स में लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी भी नहीं है।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles