30.8 C
Delhi
Wednesday, September 22, 2021
spot_img

IPL 2021: आईपीएल से इंग्लिश खिलाड़ियों के नाम वापस लेने पर भड़के आकाश चोपड़ा, कहा- भविष्य में भुगतना होगा इसका खामियाजा


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन का दूसरा फेज 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। टूर्नामेंट के आगाज से पहले ही इंग्लिश खिलाड़ियों ने अपनी आईपीएल टीमों को एक के बाद बड़े झटके दिए हैं। जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के धक्के से अभी टीमें संभली भी नहीं थीं कि डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स जैसे धाकड़ खिलाड़ियों ने भी आईपीएल से अपने हाथ पीछे खींच लिए। इंग्लिश खिलाड़ियों का यह व्यवहार भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा को बिलकुल रास नहीं आया है। आकाश के मुताबिक आखिरी समय पर अग्रेजों ने फ्रेंचाइजियों के लिए मुश्किलें बढ़ाई हैं, इसका खामियाजा उनको भविष्य में भुगतना पड़ेगा। 

इन दो दिग्गज खिलाड़ियों को मिली पाकिस्तान को टी-20 चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी, संभालेंगे हेड और बॉलिंग कोच का पद

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश ने कहा, ‘जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स यह पहले से ही नहीं आ रहे थे। लेकिन, अब डेविड मलान, क्रिस वोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने भी अपना नाम वापस ले लिया है। इसका मतलब है कि आधे दर्जन इंग्लिश प्लेयर आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे। यह बहुत बड़ी तदाद है। आईपीएल फैमिली इसको भूलेगी नहीं। इंग्लिश खिलाड़ियों को इस बात को अपने दिमाग में रखना चाहिए कि जब आप आईपीएल सीजन से अपना नाम वापस लेते हैं तो जिस फ्रेंचाइजी ने आपको खरीदा होता है उन्हें आप धोखा देते हैं।’

IPL 2021: आरसीबी के प्राइवेट जेट में विराट कोहली और मोहम्मद सिराज की आलीशान व्यवस्था देख उड़ जाएंगे आपके होश- VIDEO

आकाश ने कहा कि अगले ऑक्शन में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। उन्होंने कहा, ‘इसका मतलब है कि जब अगली बार ऑक्शन होगा, तो यह बात वह बिलकुल नहीं भूलेंगे कि कौन टूर्नामेंट खेलने आया था और किसने हाथ पीछे खींच लिए थे। और इसकी वजह से आप कहेंगे कि मिचेल स्टार्क मोटी रकम में बिकेंगे तो शायद ऐसा ना हो क्योंकि जब आप दो दफा नाम वापस ले लेते हैं तो यह बात टीमों के दिमाग में रहती है।’ भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच रद्द होने के बाद मलान-बेयरस्टो और वोक्स ने आईपीएल 2021 में निजी कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया था। 
 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles