30.1 C
Delhi
Saturday, September 18, 2021
spot_img

IPL 2021: अभी आईपीएल टीमों को और दर्द देंगे इंग्लिश खिलाड़ी, मिस कर सकते हैं नॉकआउट मुकाबले


इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे फेज की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है। लेकिन, इससे पहले ही सभी फ्रेंचाइजियों को विदेशी खिलाड़ी एक के बाद एक झटके दे रहे हैं। हाल ही में इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स और नंबर वन टी-20 बल्लेबाज डेविड मलान ने टूर्नामेंट से आखिरी समय में अपना नाम वापस ले लिया था। इसी बीच, अब खबर आ रही है कि टी-20 विश्व कप की टीम में चुने गए इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल के नॉकआउट मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के चीफ सिलेक्टर को बताया था ‘कठपुतली’, मिला ये जवाब

‘क्रिकबज’ की खबर की अनुसार,टी-20 वर्ल्ड कप में शामिल इंग्लिश खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में शिरकत करने के लिए आईपीएल को बीच में छोड़कर जाएंगे। दरअसल, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। जिसका पहला मैच 14 और दूसरा टी-20 मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाना है। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी 9 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचेंगे। जबकि आईपीएल 2021 के नॉकआउट मुकाबलों की शुरुआत 10 अक्टूबर से होनी है। यानी जो टीम क्वालीफायर में अपनी जगह बनाने में सफल होगी उससे इंग्लिश खिलाड़ियों के बिना ही मैदान पर उतरना होगा। मोईन अली, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, इयोन मोर्गन जैसे खिलाड़ी इंग्लैंड वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं, जो आईपीएल की भी शोभा बढ़ाएंगे। जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स पहले ही अपना नाम वापस ले चुके हैं।

IPL 2021: युजवेंद्र चहल ने बताया, कैसे खराब फॉर्म से जूझने पर वाइफ धनश्री ने बढ़ाया था हौसला

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर पहले ही आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। वहीं, एडम जाम्पा, केन रिचर्ड्सन समेत कई और विदेशी खिलाड़ी भी टी-20 विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके हैं। आईपीएल के दूसरे फेज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी और पहले मैच में मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होना है। कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 को बीच में स्थगित करने का फैसला किया था और बाद में देश के हालात को देखते हुए टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट करने का फैसला लिया गया था। 
 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles