14.1 C
Delhi
Monday, February 6, 2023

IPL टीमों ने जिस खिलाड़ी से किया किनारा, उसी ने मैदान पर बल्ले से मचाया ऐसा कोहराम कि कांप उठे गेंदबाज!


Ranji Trophy Quarter Final, Shreyas Gopal: टीम इंडिया की जर्सी पहनने को एक खिलाड़ी तरस गया लेकिन उसे ये मौका अभी तक नहीं मिल सका. अब उसी ने बल्ले से कोहराम मचा दिया. मंच था- रणजी ट्रॉफी का और क्वार्टर फाइनल मैच में उसी खिलाड़ी ने नाबाद शतक जमाया. जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है- वह कर्नाटक के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर श्रेयस गोपाल हैं. गोपाल ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में 161 रनों की नाबाद पारी खेली. 

रणजी ट्रॉफी QF में गोपाल का धमाल

ऑलराउंडर श्रेयस गोपाल ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में उत्तराखंड के खिलाफ 161 रनों की नाबाद पारी खेली. यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है. उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत कर्नाटक ने गुरुवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 606 रन बनाए. इसी के साथ मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली टीम ने पहली पारी के आधार पर 490 रन की विशाल बढ़त हासिल की. तीसरे दिन स्टंप्स तक उत्तराखंड की टीम दूसरी पारी में 3 विकेट पर 106 रन बना चुकी थी और अब भी 384 रन से पीछे है.

IPL टीमों से किया किनारा

29 साल के श्रेयस गोपाल को आईपीएल के अगले सीजन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने रिलीज कर दिया था. आगामी सीजन से पहले हुए मिनी ऑक्शन में उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने भी नहीं खरीदा. इससे पहले श्रेयस को हैदराबाद ने 75 लाख में खरीदा था. वह पहली बार मुंबई इंडियंस टीम में 2014 के सीजन में 10 लाख में शामिल हुए थे. उन्हें फिर 2018 में 20 लाख के बेस प्राइस में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था.  

कर्नाटक की स्थिति बेहद मजबूत

तीसरे दिन स्टंप्स के समय दीक्षांशु नेगी और स्वप्निल सिंह 27-27 रन बनाकर खेल रहे थे. विदवथ कावेरप्पा (22 रन देकर 2 विकेट) ने उत्तराखंड की सलामी जोड़ी अवनीश सुधा (4) और जीवनजोत सिंह (24 रन) को आउट किया जबकि डेब्यू कर रहे एम वेंकटेश ने दिल्ली के पूर्व बल्लेबाज कुणाल चंदेला का विकेट झटका जो विदर्भ के खिलाफ 2016-17 फाइनल में उसके लिए खेले थे. उत्तराखंड में विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे भी शामिल हैं लेकिन ऐसा लगता है कि टीम 8 बार की चैंपियन कर्नाटक के खिलाफ यह मुकाबला गंवा चुकी है. कर्नाटक की टीम 2020 के बाद पहले सेमीफाइनल में पहुंचने की कोशिश में जुटी है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – अब किसी और की ज़रूरत नहीं





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles