33.1 C
Delhi
Tuesday, September 28, 2021
spot_img

IPL की रस्साकशी: चौथे नंबर पर मुंबई फिर भी फेवरेट, UAE के हालातों का मिलता है फायदा


दुबई
तैयार हो जाइए…काउंट डाउन शुरू हो चुका है। कोरोना के चलते आईपीएल का 14वां सीजन अधर में लटक गया था। आनन-फानन में 4 मई को इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था। अब इसे दोबारा शुरू करने की तारीख नजदीक आ चुकी है। दूसरा स्टेज अब बस शुरू ही होने वाला है। अगले रविवार यानी 19 सितंबर से फिर वही रोमांच दिखेगा, जिसे अबतक मिस किया जा रहा था।

27 दिन में होंगे 30 मैच
कोरोना की पहली लहर के बीच भी आईपीएल हुआ था, तब 13वें सीजन यानी 2020 में इसे भारत में न करवाकर यूएई में रखा गया था। ठीक उसी तर्ज पर इस बार फिर यह खाड़ी देश मेजबानी के लिए तैयार है। सख्त बायो-बबल के बीच 27 दिन में फाइनल समेत 30 मुकाबले खेले जाएंगे। दूसरे स्टेज का पहला और सीजन का 31वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच 19 सितंबर को दुबई में होगा।

IPL से पहले CPL में दिखा कायरन पोलार्ड का तूफान, 22 गेंदों में खेली ऐसी मैच विनिंग पारी, अली खान भी छाए
मुंबई फिर फेवरेट

पिछले सीजन के चैंपियन और पांच बार के रेकॉर्ड विनर मुंबई इंडियंस को फिर फेवरेट बताया जा रहा है। भले ही टीम इस वक्त पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर हो, लेकिन दिग्गज कह रहे हैं कि यूएई में रोहित की पलटन फिर भारी पड़ेगी। गौतम गंभीर की माने तो यूएई का वातावरण मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को सूट करता है।

IPL से ठीक पहले राजस्थान रॉयल्स के एविन लुईस ने जड़ा तूफानी शतक, नेविस पैट्रियट्स को CPL के सेमीफानल में पहुंचाया
गंभीर ने लगाया दांव

दो-दो वर्ल्ड कप विनिंग टीम के मेंबर रहे गंभीर ने कहा, ‘वे ऐसे माहौल में खेलेंगे जहां वे आमतौर पर नहीं खेलते हैं। चेपॉक और दिल्ली में वातावरण वानखेड़े से पूरा अलग है। वे ऐसे माहौल में खेलेंगे जो तेज गेंदबाजी के लिए सूट करता है। यहां स्विंग भी होती है तो तेज गेंदबाज खतरनाक साबित हो सकते हैं। मुंबई चाहता है कि गेंद स्विंग करे और उनके पास ऐसे गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं, उनके बल्लेबाज भी चाहते हैं कि गेंद बल्ले पर आए। रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी चेपॉक में संघर्ष करते हैं।’

इरफान पठान ने माइकल वॉन को दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा- मेरा दांत टूट गया तो क्या मैं इसका दोष IPL को दूं ?
MI को पांच मैच जीतने जरूरी
गंभीर ने कहा, ‘वे अबु धाबी या दुबई में संघर्ष नहीं करेंगे। यही कारण है कि मुझे लगता है मुंबई को फायदा मिलेगा। वह धीमी शुरुआत नहीं करेंगे क्योंकि उनके पास सात मुकाबले हैं और उन्हें क्वालीफाई करने के लिए पांच मैच जीतने होंगे।’ मुंबई आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपने अभियान की शुरुआत तीन बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 19 सितंबर को दुबई में होने वाले मुकाबले से करेगा।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles