30.1 C
Delhi
Saturday, September 18, 2021
spot_img

iPhone की इस समस्या का Apple भी नहीं निकाल पाया समाधान, यूजर्स परेशान


हाइलाइट्स

  • iPhone यूजर्स को आ रही ये समस्या
  • iOS 14 में यह बग बना परेशानी की वजह
  • Apple भी नहीं निकाल पाया समाधान

नई दिल्ली। Apple नए iOS 15 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ नई iPhone 13 सीरीज लॉन्च करने वाली है। लेकिन एक ऐसी समस्या है जो iOS 14 यूजर्स को परेशान कर सकती है और इस समस्या की हल भी अबतक Apple नहीं निकाल सका है। दरअसल, iOS 14 में अपग्रेड करने के तुरंत बाद से ही लगातार Apple iPhone यूजर्स ने CarPlay के साथ अपने अनुभवों को साझा करते हुए कई सारी शिकायतें करना शुरू कर दिया है।

झटके पे झटका! यूजर्स की उम्मीदों पर फिरेगा पानी, JioPhone Next की कीमत हो सकती है इतनी ज्यादा

कहा जा रहा है कि एक बग है, जिसकी वजह से कभी-कभी ऐरर मैसेज पॉप-अप करने लगता हैं, जिसमें लिखा होता है- ” Only one accessory can be used at a time”। कथित तौर पर ये समस्या बीते आठ महीने से अधिक समय से चल रही है, लेकिन 9to5 मैक की एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple ने इसे अभी तक ठीक नहीं किया है।

यह बग iOS 14 के इस्तेमाल के दौरान कई बार दिखाई पड़ा है और अब हम Apple को iOS 15 में एंट्री करते देख रहे हैं। इसी बग से जुड़ीं शिकायत करने के लिए लोगों ने Reddit forums और Apple Discussion pages का सहारा लिया है।

Apple Event 2021: आज होगा साल का सबसे बड़ा इवेंट! Flipkart पर भी देख पाएंगे लाइव स्ट्रीमिंग, पढ़ें डिटेल्स
बग क्या करता है, इस बारे में बात करते हुए एक आईफोन यूजर ने बताया, ‘iOS 14 अपडेट से जुड़ी ये छह महीने पहले की बात है, जब कार में इसे कनेक्ट किया हुआ था। iOS यह नहीं देखेगा कि आईफोन कार से अनप्लग हो गया है और इसके चलते आपको आपके फोन के स्पीकर से कोई ऑडियो नहीं मिलेगा। जिसके बाद फोन को वापस कार में प्लग करने का प्रयास करने पर स्क्रीन पर “Only one accessory can be used at a time” एरर पॉप-अप दिखाई देगा।

यूजर आगे कहता है, “आपकी साउंड आउटपुट सेटिंग्स को चेक करने से पता चलेगा कि iPhone को लगता है कि यह अभी भी डॉक कनेक्टर से ऑडियो चला रहे हैं और स्पीकर से ऑडियो चलाने का कोई विकल्प नहीं है। अभी भी ईयरपीस काम करेगा। वहीं, ब्लूटूथ या अन्य हेडफोन भी काम करेंगे। हालांकि, लाइटिंग डिवाइस काम नहीं करेगी। इस स्थिति में कीबोर्ड क्लिक, लॉक साउंड आदि जैसी कोई भी इंटरफेस साउंड भी सुनाई नहीं देगी।

Jio करेगी धमाका! सस्ता 4G फोन ही नहीं JioBook लैपटॉप भी होगा लॉन्च, फीचर्स आए सामने

जाहिर तौर पर इस समस्या को ठीक करने का एकमात्र तरीका है, अपने iPhone को रिबूट कर देना। हालांकि, ये समस्या हमेशा नहीं होती है। एक यूजर ने बताया कि एक बार जब मुझे ये मैसेज मिला, तो कारप्ले काम नहीं कर रहा था। लेकिन जब मैं 30 मिनट बाद फिर से कोशिश करता हूं, जब कार आगे बढ़ती हैं, तो ये बिना किसी समस्या के एक और फिर कनेक्ट हो जाता है। iPhone को CarPlay से कनेक्ट करते समय मुझे लगभग 10 में से 1 बार समस्या होती है।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles