33.1 C
Delhi
Tuesday, September 28, 2021
spot_img

iOS 15 और iPadOS 15 को 20 सितंबर को रिलीज करेगा Apple, जानिए इसके फीचर


साल का सबसे बड़े लॉन्च इवेंट “California Streaming” के दौरान Apple ने साफ कर दिया है कि 20 सितंबर को iOS 15 और iPadOS 15 रिलीज कर दिया जाएगा. इससे पहले कंपनी ने जून में हुए अपने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) में नए सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 15 की घोषणा कर दी थी.

पब्लिक बीटा वर्जन यूजर के लिए होगा उपलब्ध

WWDC 2021 में बताया गया था कि iOS 15 और iPadOS 15 के इस अपडेट के साथ iPhone को कई नए फीचर मिल जाएंगे. बताया जा रहा है कि iOS 15 बेहद ही शानदार और आर्कषक फीचर्स से लैस होगा जो अब iPhone को पहले से भी अधिक स्मार्ट बना देगा. फिलहाल iOS 15 पब्लिक बीटा वर्जन यूजर के लिए उपलब्ध होगा.

नोटिफिकेशन में होगा बदलाव

IOS और iPadOS के दोनों के नए वर्जन नोटिफिकेशन में बदलाव करने में सक्षम होंगे. इसमें फेस टाइम को कई फीचर्स से अपडेट किया गया है. फेसटाइम कॉल में बाहरी शोर से बातचीत खराब न हो, इसके लिए भी एप्पल ने बेहतर स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल किया है. 

Apple ने अपने वेब ब्राउजर सफारी को भी नया डिजाइन दिया है. इस नए डिजाइन में आप आसानी से फोन के कंट्रोल का इस्तेमल कर सकते हैं. IOS 15 और iPadOS 15 दोनों के लिए कुछ सुविधाओं को आने में थोड़ा अधिक समय लगेगा.  Apple का कहना है कि SharePlay, फेसटाइम कॉल पर वीडियो और ऑडियो को लाइव शेयर करने की सुविधा मिलने की उम्मीद है. 

इसे भी पढ़ेंः
5 Best laptops: बेहतरीन फीचर से लैस ये Laptop हैं बेस्ट, जानें कितनी हैं इनकी कीमत

Affordable Smartphones: 8000 रुपये से कम के ये हैं बेहतरीन फोन, दमदार बैटरी, शानदार कैमरा सेटअप, जानें डिटेल



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles