33.1 C
Delhi
Monday, September 27, 2021
spot_img

Indian Navy Recruitment 2021: इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के पास इंडियन नेवी में नौकरी का अच्छा मौका, जानें डिटेल


Indian Navy SSCO Recruitment 2021: इंजीनियरिंग (Engineering) की डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के पास इंडियन नेवी (Indian Navy) में करियर (Career) बनाने का सुनहरा मौका है. इंडियन नेवी ने शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर (SSC Officer) के तमाम पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन (Notification) जारी हो चुका है और 18 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी. एसएससी ऑफिसर के इन 181 पदों पर मेल और फीमेल दोनों कैंडिडेट आवेदन कर पाएंगे. इन पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन इंडियन नेवी द्वारा आयोजित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा. 

भर्ती से संबंधित तारीखें 
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 18 सितंबर 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 5 अक्टूबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 5 अक्टूबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- अभी तय नहीं

शैक्षणिक योग्यता 
इंडियन नेवी के नोटिफिकेशन के मुताबिक टेक्निकल ब्रांच के पदों के लिए संबंधित ट्रेड में 60% अंकों के साथ बीई/बीटेक या उसके समकक्ष डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा कुछ पदों पर संबंधित ट्रेड में मास्टर डिग्री और कुछ पदों पर 55% अंकों के साथ MA की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. 

उम्र सीमा 
उम्र सीमा की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 24 साल होनी चाहिए. उम्मीदवारों की जन्म तिथि 2 जुलाई 1997 से 1 जनवरी 2003 के बीच होनी चाहिए. 

निशुल्क हैं आवेदन
खास बात यह है कि इन पदों पर आवेदन करने वाले किसी भी कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. सभी के लिए आवेदन निशुल्क हैं. 

जान लें आवेदन का तरीका
शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए आपको इंडियन नेवी की रिक्रूटमेंट वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाना होगा. वेबसाइट पर इस भर्ती का हालिया नोटिस मिल जाएगा जिसमें भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी और आवेदन प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः

JEE Main Result: जेईई मेन सेशन 4 का रिजल्ट थोड़ी देर में होगा जारी, जानिए कैसे चेक करें स्कोर

UPSC Civil Service Exam Prelims: एग्जाम की आपकी रिविजन सही ट्रैक पर है या नहीं, इन Tips से करें एनालाइज

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles