30.8 C
Delhi
Wednesday, September 22, 2021
spot_img

IND vs ENG: विजडन ने चुनी भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की कम्बाइंड प्लेइंग XI, इन भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह


क्रिकेट की बाइबल कही जाने वाली मैगजीन विजडन ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन के आधार पर अपनी कम्बाइंड प्लेइंग इलेवन चुनी है। विजडन ने अपनी टीम में भारत के छह खिलाड़ियों को शामिल किया है, जबकि इंग्लिश टीम के पांच प्लेयर्स को जगह दी है। सीरीज के शुरुआत दो मैचों में रनों के लिए जूझते नजर आए चेतेश्वर पुजारा को भी टीम में रखा गया है। तेज गेंदबाज के तौर पर हालांकि भारत की तरफ से इन ग्यारह खिलाड़ियों में सिर्फ जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है।

IND vs ENG: इंग्लैंड पर बरसे सलमान बट, कहा- टीम को सीरीज 2-2 से बराबरी की नहीं बल्कि इंश्योरेंस के पैसों की है चिंता

विजडन ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी को चुना है। रोहित-राहुल ने टीम इंडिया को लगभग हर मैच में बेहतरीन शुरुआत दी थी और दोनों ने लॉर्ड्स के मैदान पर 126 रनों की लाजवाब पार्टनरशिप निभाई थी। तीन नंबर पर पुजारा अपनी जगह बचाने में सफल रहे हैं। पुजारा ने लीड्स टेस्ट की दूसरी पारी और ओवल के मैदान पर दो दमदार इनिंग खेली थी। चार नंबर विजडन ने अपनी टीम में इंग्लिश कप्तान जो रूट को रखा है। रूट ने इस सीरीज के चार मैचों में तीन शतक समेत 500 से ज्यादा रन कूटे थे। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली पांचवें नंबर पर टीम में मौजूद हैं। 

IPL 2021: गौतम गंभीर ने बताया, आईपीएल में कौन सा भारतीय बल्लेबाज ठोक सकता है 40 गेंदों में शतक

विकेटकीपर के तौर पर विजडन ने ऋषभ पंत से ऊपर जॉनी बेयरस्टो को तरजीह दी है। ट्रेंट ब्रिज और फिर ओवल में अपने बल्ले और गेंद से धमाल मचाने वाले शार्दुल ठाकुर भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। आठवें नंबर पर क्रिकेट की मशहूर पत्रिका ने क्रिस वोक्स को टीम में रखा है। सीरीज में 18 विकेट चटकाने वाले जसप्रीत बुमराह इस टीम में शामिल हैं, जबकि जेम्स एंडरसन और ओली रोबिन्सन की जोड़ी को विजडन ने टीम में जगह दी है। 

विजडन प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, जो रूट, विराट कोहली, जॉनी बेयरस्टो, शार्दुल ठाकुर, क्रिस वोक्स, जसप्रीत बुमराह, जेम्स एंडरसन, ओली रोबिन्सन।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles