33.1 C
Delhi
Monday, September 27, 2021
spot_img

IND vs ENG: मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद बीसीसीआई ने अब ईसीबी के सामने रखा यह नया प्रस्ताव


भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ईसीबी के सामने अगले साल इस टेस्ट की जगह पर दो अतिरिक्त टी-20 मैच खेलने का ऑफर रखा है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात की जानकारी दी है। भारत को अगले साल यानी 2022 में लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करना है। इस टूर पर टीम इंडिया तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है। टीम इंडिया ने जूनियर फिजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीरीज के आखिरी टेस्ट में मैदान पर उतरने के इनकार कर दिया था। जिसके बाद दोनों बोर्ड को मुकाबला रद्द करना पड़ा था।  

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी में से कौन है बेहतर कप्तान, जानिए रविंद्र जडेजा का जवाब

‘क्रिकबज’ के साथ बातचीत करते हुए जय शाह ने कहा, ‘यह बात बिलकुल सही है कि हमने अपने जुलाई में अगले साल इंग्लैंड दौरे पर दो अतिरिक्त टी-20 मैच खेलने का ऑफर दिया है। तीन टी-20 की जगह पर हम पांच टी-20 मैच खेलेंगे, हम एकमात्र टेस्ट मैच भी खेलना चाहते हैं। हालांकि, यह उनके ऊपर निर्भर है कि वह किस चीज का चुनाव करते हैं।’ पांचवें टेस्ट मैच रद्द होने की वजह से ईसीबी को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा है और पांचवें टेस्ट के नतीजे को लेकर वह आईसीसी को लेटर भी लिख चुके हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि साफ किया है कि अगर कैंसिल हुए टेस्ट मैच को रिशेड्यूल किया जाता है तो वह इसी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा होगा। 

IND vs ENG: इंग्लैंड पर बरसे सलमान बट, कहा- टीम को सीरीज 2-2 से बराबरी की नहीं बल्कि इंश्योरेंस के पैसों की है चिंता

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हालांकि इस बात की जानकारी होने से इनकार किया कि ईसीबी पांचवें टेस्ट के नतीजे को अपने पक्ष में करने के लिए आईसीसी की विवाद समाधान समिति का दरवाजा खटखटा रही है। शाह ने कहा कि अतिरिक्त मुकाबले तभी खेले जाएंगे जब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इस तरह की कोई डिमांड नहीं करेगा। पांचवां टेस्ट रद्द होने के समय पर टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और अगर लास्ट टेस्ट मैच नहीं खेला जाता है तो 2007 के बाद भारत इंग्लैंड की सरजमीं पर सीरीज को अपने नाम कर लेगा।

संबंधित खबरें



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles