30.1 C
Delhi
Saturday, September 18, 2021
spot_img

Happy Birthday SKY: स्टाइलिश एंड फेयरलेस बैट्समैन सुर्यकुमार को MI और BCCI ने कुछ इस तरह किया बर्थडे विश


भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुए सितारे सूर्यकुमार यादव मंगलवार को 31 साल के हो गए। इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज के बाद सूर्यकुमार आईपीएल 2021 के दूसरे लेग में खेलने के लिए सीधे यूएई पहुंच चुके हैं, जहां वह मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के साथ आइसोलेशन में है। उन्होंने इस साल की शुरुआत में मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच से अपने इंटरनेशनल मैच की शुरुआत की थी। सूर्यकुमार के जन्मदिन पर आज हम आपको उनके बारे में कुछ ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे। 

टी20 डेब्यू में पहली बॉल पर छक्का जड़ने वाले पहले भारतीय

टी20 के बाद उन्होंने जुलाई में श्रीलंका दौरे पर वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। सूर्यकुमार को उनके डेब्यू मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। लेकिन अगले मैच में ईशान किशन के चोटिल होने के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में फिर मौका मिला। उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से भुनाते हुए अपने करियर की पहली ही बॉल पर छक्का जड़ दिया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक कोई भी भारतीय बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया है। सूर्यकुमार ने उस मैच में 31 बॉल पर 57 रन की पारी खेली थी और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। 

बेह​द कम मैचों में अनुभव के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुने गए 

सुर्यकुमार को अबतक केवल सात ही इंटरनेशनल मैच खेलने का अनुभव है और इसके बावजूद उनकी प्रतिभा को देखते हुए अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें भारतीय टीम में चुना गया है। उन्होंने भारत के लिए अबतक चार टी20 और केवल तीन वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। सूर्यकुमार आईपीएल में 2018 में मुंबई इंडियंस से जुड़ने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा हुआ करते थे। बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि वह केकेआर में  तीन साल तक टीम के उपकप्तान भी थे। लेकिन 2018 में केकेआर ने सूर्यकुमार रीलिज कर दिया था। इसके बाद मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में सूर्यकुमार को 3.2 करोड़ की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा था। 

IPL से पहले चैंपियंस लीग में टीम को बना चुके हैं चैंपियन 

सूर्यकुमार ने 2012 में आईपीएल में डेब्यू किया था। लेकिन आईपीएल में अपने तेवर दिखाने से पहले वह चैंपियंस लीग खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। 2013 के चैंपियंस लीग में उन्होंने मुंबई की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 2012 रन से टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके दो साल बाद उन्होंने केकेआर के साथ आईपीएल में पहला टाइटल जीता था, जब 2014 में केकेआर की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

MI और BCCI ने कुछ इस तरह किया बर्थडे विश

स्टाइलिश एंड फेयरलेस बैट्समैन सुर्यकुमार को उनके जन्मदिन पर आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस और बीसीसीआई ने बधाई दी है। मुंबई इंडियंस ने अपने ट्विटर पर कार्टून के जरिए सूर्यकुमार के गली क्रिकेट से लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट तक पहुंचने को दर्शाया है। मुंबई इंडियंस ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, ‘जब ‘आसमान’ ग्रे होता है, तो उसे मोड़ने के लिए साहस, जुनून, प्रतिभा, कड़ी मेहनत और धैर्य की आवश्यकता होती है। सूर्यकुमार यादव को उनके जन्मदिन की बधाई देने के लिए आप भी हमारे साथ हों!।’ बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा, ‘स्टाइलिश और निडर बल्लेबाज। मैदान पर सुरक्षित हाथ। सूर्यकुमार को उनके जन्मदिन की बधाई।’ बीसीसीआई ने पोस्ट के साथ उनके पहले टी20 अर्धशतक का वीडियो भी पोस्ट किया है।





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles