28.1 C
Delhi
Saturday, September 25, 2021
spot_img

Google के नए ओएस Android 12 के लिए हो जाइए तैयार, इस दिन खत्म हो सकता है आपका इंतजार


Google Android 12 Release Date: क्या आप भी Google Android 12 अपडेट के रोल आउट होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं ? तो आपका ये इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। दरअसल, हाल ही में Google ने अपकमिंग एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम का फाइनल बीटा वर्जन रिलीज किया है। इस बीच एक ऑनलाइन रिपोर्ट ने Google Android 12 अपडेट के रोल आउट होने की तारीख की घोषणा की है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी 4 अक्टूबर से आधिकारिक Android 12 अपडेट को रोल आउट करना शुरू कर देगी। XDA Developers की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google Pixel फोन को 4 अक्टूबर को आधिकारिक एंड्रॉयड 12 अपडेट मिलेगा।

पिक्सेल फोन पर भी रोलआउट होने की उम्मीद
XDA Developers के मिशाल रहमान ने एक इंटर्नल Google डॉक्यूमेंट पोस्ट किया है, जिसके मुताबिक, टेक दिग्गज अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए 4 अक्टूबर को एंड्रॉइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट (AOSP) पर सोर्स कोड पब्लिश करेगा। Google परंपरा के अनुसार जाएं तो, कंपनी द्वारा 4 अक्टूबर को पिक्सेल फोन पर भी इसे रोल आउट करने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-गजब का चश्मा लाया Xiaomi, कॉलिंग-फोटो खींचने के साथ-साथ कई काम में माहिर हैं ये Smart Glasses

Android 12 के फीचर्स क्या रहेंगे?
कहा जा रहा है कि Google का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम अलग-अलग गोपनीयता सुधारों (privacy improvements ) और डिज़ाइन परिवर्तनों (design changes ) के साथ आएगा।

मिलेगा नया प्राइवेसी डैशबोर्ड
एंड्रॉयड 12 में एक नया प्राइवेसी डैशबोर्ड रहेगा, जिसकी मदद से यूजर्स परमिशन ऐक्सेस कर पाएंगे। साथ ही ये भी तय कर सकेंगे कि कौन सा ऐप माइक्रोफोन या फिर कैमरा ऐक्सेस कर सकता है। ये आपको सीधे डैशबोर्ड से ऐप परमिशन को आसानी से रद्द करने की अनुमति दे देता है।

ये भी पढ़ें-5000mAh बैटरी और 5 कैमरों वाला Samsung Galaxy M22 लॉन्च, देखें सारी खूबियां

कंपनी का ये भी दावा है कि Android 12 के साथ आपका स्मार्टफोन और भी फास्ट व Quick Response वाला हो जाएगा। वहीं, Google ने कोर सिस्टम सेवाओं के लिए आवश्यक CPU टाइम को 22% तक कम कर दिया है और Android 12 OS में सिस्टम सर्वर द्वारा बिग कोर के उपयोग को 15% तक कम कर दिया है।

एक हाथ से आसानी से होगा यूज
Android -12 समर्पित ‘वन-हैंड’ मोड के साथ आएगा, जो आपको एक हाथ से बड़े फोन को भी आसानी से उपयोग करने देता है। इसके अलावा Android 12 के साथ Google का लक्ष्य आपके Android स्मार्टफोन का रूप बदलना भी है। लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम न्यू मटेरियल You UI डिज़ाइन के साथ आएगा। इंटरफ़ेस नए कलर ऑप्शन, एनिमेशन, टाइल डिज़ाइन आदि के साथ आने वाला है।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles