28.1 C
Delhi
Saturday, September 25, 2021
spot_img

Ganesh Chaturthi 2021: कोरोना पाबंदियों के बीच मुंबई में कल 29 हजार से ज्यादा गणेश मूर्तियों का विसर्जन


मुंबई में गणेश उत्सव के दूसरे दिन शनिवार को झीलों और अन्य कृत्रिम जलाशयों में 26 हजार से अधिक मूर्तियों का विसर्जन किया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि कहीं से किसी भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि शनिवार की दोपहर को गणेश प्रतिमा के विसर्जन की शुरुआत हुई. जिन प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया उनमें 232 सार्वजनिक, 28794 घरों की मूर्तियां शामिल हैं.

16,500 मूर्तियों का विसर्जन कृत्रिम झीलों में किया गया. विसर्जन की प्रक्रिया बृहन्मुंबई महानगरपालिका द्वारा महानगर पुलिस की मदद से की जा रही है. प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू पाबंदियों के बीच इस त्योहार को मनाया जा रहा है. इस बार मुंबई में के पंडालों में दर्शन की अनुमति नहीं है. यहां धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही जुलूस निकालने पर भी रोक लगाई गई है.

कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में वृद्धि और महामारी की तीसरी लहर के खतरे के मद्देनजर, बीएमसी ने सार्वजनिक गणपति पंडालों में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है और नागरिकों से त्योहार सादगी से मनाने की अपील भी की है. बीएमसी ने कहा कि  कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के संभावित खतरे को देखते हुए श्रद्धालुओं को सार्वजनिक पंडालों में दर्शन करने से मना किया गया है.

महाराष्ट्र में कोविड की स्थिति
महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड के 3075 में नए मामले सामने आए और 35 मरीजों की मौत हो गई. महाराष्ट्र में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 64 लाख 94 हजार 254 हो गई जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 1,38,096 हो गई. इससे एक दिन पहले राज्य में संक्रमण के 4154 नए मामले सामने आए थे और 44 मरीजों की मौत हुई थी.

राज्य में 49,796 मरीजों का उपचार चल रहा है. मुंबई में संक्रमण के 361 नए मामले सामने आए और चार मरीजों की मौत हो गई. वहीं पुणे शहर में 144 मामले सामने आए लेकिन किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई. 

ये भी पढ़ें-
कोरोना से हुई मौत तो उसे डेथ सर्टिफिकेट पर लिखा जाएगा, सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश

Bigg Boss OTT: बिग बॉस के घर हुआ गणपति का विसर्जन, Raqesh Bapat ने खुद बनाई मूर्ति



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles