33.1 C
Delhi
Tuesday, September 28, 2021
spot_img

Firozabad Viral Picture: बच्चे को नहीं मिला उपचार, ना मिली एंबुलेंस, साइकिल पर लेटाकर मासूम को ले गये घर


फिरोजाबाद: फिरोजाबाद (Firozabad) से एक मार्मिक तस्वीर सामने आई है. यहां एक बच्चा वायरल (Viral Fever) से पीड़िता था, जिसे अस्पताल में भर्ती करने के लिए माता-पिता सरकारी अस्पताल (Firozabad Medical college Hospital) पहुंचे लेकिन वहां उसे भर्ती नहीं किया गया, वहीं, एंबुलेंस ना मिलने बच्चे के माता-पिता उसे साइकिल पर ही लेटाकार घर ले गये. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ. इस वीडियो की जांच पड़ता की गई तो ये अस्पताल के बाहर की तस्वीर थी.

बच्चे को नहीं मिला इलाज और वापस चले गये 

दरअसल, फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज की 100 शैया हॉस्पिटल के बाहर करीब 10:30 बजे बीती रात को एक व्यक्ति अपने बच्चे को साइकिल पर लेकर आया था. उसे हॉस्पिटल में दिखाने के लिए, साथ में उसके एक महिला भी थी, लेकिन कुछ ही देर बाद वह वापस चला गया. उस व्यक्ति को ना तो हॉस्पिटल में उपचार मिला और ना ही उसे घर तक ले जाने या और कहीं ले जाने के लिए एंबुलेंस नसीब हुई. जिससे वह अपने बच्चे को ले जाता. रात को ही जब वह अपने बच्चे को साइकिल पर लिटा कर ले जा रहा था तभी उसका और उसके साथ चल रही महिला व बच्चे का वीडियो किसी ने मोबाइल में बना लिया और उसे वायरल कर दिया.  जिसको कई लोगों ने ट्विटर पर ट्वीट भी किया है. 

वीडियो की पड़ताल 

जब हमने इस वायरल वीडियो की पड़ताल की तो, यह वीडियो 100 शैया हॉस्पिटल के बाहर का ही था, लेकिन उस व्यक्ति के बच्चे की हॉस्पिटल के अंदर ना तो एंट्री हुई नाम, लिखित में कोई ऐसा प्रमाण है कि, वह वहां आया था, लेकिन हॉस्पिटल में एक महिला हमें मिली उसने बताया कि, उस बच्चे की मां से हॉस्पिटल के बाहर उसकी बात हुई थी, तब उस महिला को बच्चे की मां ने बताया कि, इसको भर्ती नहीं किया इसलिए हम इसे घर ले जा रहे हैं, इसकी हालत सीरियस है और वह साइकिल पर लेकर चले गए..

जब हमने इस बारे में मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल संगीता अनेजा से बात की तो, वह कैमरे पर बोलने पर मना कर दिया. और ऑफ कैमरा बात की तो, उनका कहना था ऐसा कोई मरीज यहां आया ही नहीं, लेकिन वह वायरल वीडियो या खुद बयां कर रहा है कि वह हॉस्पिटल का ही वीडियो है.

ये भी पढ़ें.

Ramlila Controversy: फिल्मी सितारों वाली रामलीला के विरोध में उतरे अयोध्या के संत, भाषा और संवाद पर उठाये सवाल



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles