27.1 C
Delhi
Saturday, September 25, 2021
spot_img

Dengue Case in Gonda: गोंडा में वायरल और डेंगू का कहर, जिला अस्पताल के वार्ड मरीजों से भरे


गोंडा:  गोंडा जिले (Gonda) में वायरल बुखार और डेंगू (Viral and Dengue) का कहर लगातार बढ़ रहा है, लेकिन जिले के सरकारी अस्पतालों (Government Hospital) की व्यवस्था सुधरती नहीं दिखाई दे रही है. जिले में वायरल बुखार कहर बरपा रहा है, तो वहीं, डेंगू के तीन मरीजों (3 case of Dengue) का इलाज जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में चल रहा है. स्वास्थ्य महकमा इन बीमारियों से निपटने की तैयारी का दावा कर रहा है, लेकिन जमीनी स्तर पर हालात पूरी तरह से बेकाबू नजर आ रहे हैं. वहीं, डेंगू वार्ड में 3 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. 

स्वास्थ्य महकमा सतर्क 

मुख्य चिकित्साधिकारी डा राधेश्याम केसरी का कहना है कि, वायरल बुखार व डेंगू से निपटने के लिए विभाग पूरी व्यवस्था करने में लगा है. इसके लिए कोविड अस्पताल में 200 बेड व पीकू वार्ड में 80 बेड की व्यवस्था की गई है. वहीं, कोरोना की आशंका को देखते हुए 2 आक्सीजन प्लांट भी संचालित किए गए हैं. तीसरा प्लांट तैयार किया जा रहा है और 15 दिन के भीतर इसे भी तैयार कर लिया जायेगा.

मरीजों से भरे वार्ड 

जिला अस्पताल में वार्ड मरीजों से भरे वार्ड हैं. जिला अस्पताल में जहां महिला वार्ड, पुरुष वार्ड व चिल्ड्रेन वायरल बुखार से पीड़ित मरीजों से लगातार अस्पताल में आ रहे हैं. वहीं, वायरल फीवर से पीड़ित मरीजों की इलाज किया जा रहा है. वार्ड में बिजली होने के बावजूद गर्मी से मरीज व तीमारदार बेहाल हैं और उन्हें हाथ के पंखे से काम चलाना पड़ रहा है.  

क्या कहना है सीएमओ का 

मुख्य चिकित्साधिकारी डा राधेश्याम केसरी का कहना है कि, वायरल बुखार व डेंगू से निपटने के लिए विभाग पूरी व्यवस्था करने में लगा है. इसके लिए कोविड अस्पताल में 200 बेड व पीकू वार्ड में 80 बेड की व्यवस्था की गई है. वहीं, कोरोना की आशंका को देखते हुए 2 आक्सीजन प्लांट भी संचालित किए गए हैं. तीसरा प्लांट भी जल्द तैयार कर लिया जायेगा.

ये भी पढ़ें.

Basti News: 5 हजार रुपये रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो आया सामने, किया गया निलंबित

 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles