28.1 C
Delhi
Sunday, September 26, 2021
spot_img

Coronavirus India Updates: आंध्र प्रदेश में अब तक वैक्सीन की कुल 3.5 करोड़ डोज लगाई गईं


प्रतीकात्मक फोटो.

Coronavirus India Updates: भारत समेत दुनिया भर के 190 से ज्यादा देश कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से प्रभावित हैं. दुनिया में अब तक 22 करोड़ 46 लाख से अधिक लोग COVID-19 की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 46 लाख से अधिक लोगों की जिंदगी छीन चुका है. भारत (Coronavirus India Report) में COVID-19 के मामले अब घट रहे हैं. कुल संक्रमितों की संख्या तीन करोड़ 32 लाख से अधिक हो चुकी है. भारत में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,32,64,175 हो गई है. सोमवार को समाप्त 24 घंटों (रविवार सुबह 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे तक) में कोरोना के 27,254 नए मामले सामने आए हैं. इस एक दिन में 37,687 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान 219 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. अब तक तीन करोड़ 24 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं. कोरोना से अब तक 4.42 लाख से अधिक लोगों की जान गई है. कोरोना के मौजूदा मामलों की संख्या तीन लाख 74 हजार से अधिक है. आंध्र प्रदेश में अब तक कोरोना की 3.5 करोड़ वैक्सीन डोज लोगों को लगाई गई हैं. आंध्र प्रदेश सरकार ने सोमवार को यह जानकारी दी है. सरकार ने कहा है कि अब तक राज्य में एक करोड़ लोगों को दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं.

झारखंड में कोरोना के छह नए केस सामने आए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक राज्य में 16 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. राज्य में अब कोरोना के एक्टिव मामले 117 हैं और रिकवरी रेट 98.49% है.

बिहार में COVID-19 के मद्देनजर गया जिले में ‘पितृ पक्ष मेला’ का आयोजन नहीं किया जाएगा. जिला प्रशासन ने एएनआई से कहा है कि राज्य और बाहर के भक्तों को दर्शन करने से बचना चाहिए. बड़े समूहों में लोगों के आने पर रोक रहेगी. बाहर से आने वाले लोगों के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को मध्यप्रदेश में 32 लाख लोगों को एक दिन में COVID-19 की वैक्सीन का पहला डोज लगाया जाएगा. मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एएनआई से यह बात कही है. उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक 4.19 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है. पहली खुराक के साथ 76 प्रतिशत और दूसरी खुराक के साथ 18 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण हो गया है. अब तक टीके की 5.18 करोड़ से अधिक डोज लगाई गई हैं. 

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एएनआई से कहा है कि तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं है. प्रदेश में खासकर जबलपुर में पॉजिटिव मामले बढ़ रहे हैं. हम लोगों ने तय किया है कि किसी भी हालत में 26 सितंबर तक हर जिले में वैक्सीन की पहली डोज़ लगाकर कम से कम एक सुरक्षा चक्र प्रदान कर दें. 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles