30.8 C
Delhi
Wednesday, September 22, 2021
spot_img

CM शिवराज सिंह की आदिवासी युवक की मौत मामले में बड़ी कार्रवाई, खरगौन एसपी को पद से हटाया


शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ठीक से सुपरविजन नहीं होने के चलते एसपी को हटाने का फैसला किया है. 

भोपाल :

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगौन में एक आदिवासी युवक की मौत के मामले में राज्य सरकार ने खरगौन एसपी (Khargone SP) को पद से हटा दिया है. इस मामले में एनडीटीवी ने पोस्टमार्टम की तस्वीरों के साथ सवाल उठाए थे. 35 साल के युवक के शरीर पर जख्मों के निशान थे. जिसके बाद हरकत में आई सरकार ने एसपी को हटा दिया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ठीक से सुपरविजन नहीं होने के चलते हमने एसपी को भी हटाने का फैसला किया है. 

यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने युवक की मौत को लेकर एएनआई से कहा, “पिछले दिनों खरगौन जिले के बिस्टान में हुई घटना में एक युवक की मौत हो गई थी. पहले ही पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है. लेकिन ठीक से सुपरविजन नहीं  होने के कारण हमने एसपी को भी हटाने का फैसला किया है, न्यायिक जांच हो रही है. तथ्यों के आधार पर आगे कार्रवाई करेंगे.”

राज्य के खरगौन में लूट के मामले में गिरफ्तार आदिवासी युवक की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया था कि युवक की मौत पुलिस प्रताड़ना के कारण हुई है. इस मामले में एनडीटीवी के हाथ कुछ तस्वीरें लगी थीं, जिसमें मृतक के शरीर पर जख्म के निशान थे. डाॅक्टरों ने कहा था कि यह जख्म पुराने हैं और यह मौत की वजह भी हो सकता है.

चित्तौडगढ़-भुसावल राजमार्ग पर लूट के आरोप में पुलिस ने खैरकुंडी गांव के 12 लोगों को पकड़ा था. इनमें बिसन को रिमांड के बाद सोमवार को जेल भेजा गया था, जहां पर रात को उसकी तबीयत बिगड़ गई और इलाज के दौरान मौत हो गई. गुस्साए लोगों ने हंगामा कर दिया, जिसमें तीन-चार पुलिसकर्मियों को भी चोट आई थी. 

– – ये भी पढ़ें – –
* मध्य प्रदेशः पिपरिया में मूंग के किसानों के साथ धोखा, भुगतान में मिले चेक हो गए बाउंस
* MP: नशे में धुत महिला मॉडल ने ग्‍वालियर की सड़क पर किया हंगामा, आर्मी के वाहन को रोककर की बहस, वीडियो वायरल

 





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles