30.8 C
Delhi
Wednesday, September 22, 2021
spot_img

BSEB Matric Exam 2023: नहीं देनी लेट फीस! 30 सितंबर तक होंगे रजिस्ट्रेशन, जानें कैसे


हाइलाइट्स

  • बिहार बोर्ड BSEB की जरूरी नोटिस जारी।
  • 30 सितंबर तक होंगे मैट्रिक वार्षिक परीक्षा के रजिस्ट्रेशन।
  • नहीं देना कोई विलंब शुल्क।

BSEB Bihar Board Matric Exam 2023 Registration: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने कक्षा 10 (मैट्रिक) परीक्षा 2023 को लेकर जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है। बोर्ड ने साल 2023 में आयोजित होने वाली मैट्रिक परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के रजिस्ट्रेशन (Bihar BSEB Matric exam 2023 Registration) की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। 9वीं क्लास के स्टूडेंट्स अब 30 सितंबर 2021 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेश कर सकते हैं।

9वीं क्लास के छात्र मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 के लिए 30 सितंबर 2021 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। अच्छी बात यह कि बोर्ड ने छात्रों से लेट फीस लेने से इनकार कर दिया है। छात्र बिना किसी लेट फीस के निर्धारिक तारीख तक रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी बीएसईबी ने द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ‘बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 में बैठने वाले 9वीं के छात्रों के रिजस्ट्रेशन उनके शिक्षण संस्थान के द्वारा 30.09.2021 तक बिना विलंब शुल्क कर सकेंगे।’

BSEB Matric Exam Registration: देखें रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया
बिहार बोर्ड की वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। राज्य माध्यमिक स्तर के शिक्षण संस्थानों के प्रमुख अपने संस्थान के 9वीं कक्षा के छात्रों का ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। स्कूल के प्रिंसिपल को फॉर्म डाउनलोड करना होगा और इसे छात्रों को देना होगा। फिर उन्हें भरे हुए फॉर्म को जमा करना होगा और छात्रों द्वारा दी गई जानकारी को स्कूलों के रिकॉर्ड के साथ क्रॉस-चेक करना होगा, उसके बाद, वे बीएसईबी की वेबसाइट पर ऑनलाइन जानकारी जमा करेंगे।

ये भी पढ़ें: Top Engineering Colleges: ये हैं देश के टॉप IIT और NIT, एडमिशन से पहले आयी बेस्ट कॉलेजों की लिस्ट

9वीं क्लास के छात्र ध्यान दें..
वहीं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में किसी तरह की दिक्कत आने पर बिहार बोर्ड की ओर से एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। अगर इस दौरान को परेशानी होती है तो विभाग द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर – 0612-2232074, 2232257 और 2232239 पर संपर्क कर सकते हैं। यदि छात्रों को भरे हुए आवेदन पत्र में कोई त्रुटि मिलती है, तो वे इसका एक प्रिंटआउट ले सकते हैं, आवश्यक सुधार कर सकते हैं और हस्ताक्षर के साथ स्कूल के प्रिंसिपल को जमा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: JEECUP 2021 Result: ऐसे चेक करें यूपी पॉलिटेक्निक एंट्रेंस रिजल्ट, ये रहा पूरा काउंसलिंग शेड्यूल

फिर मिला छात्रों को रजिस्ट्रेशन का मौका
बता दें कि यह तीसरी बार है जब बोर्ड (Bihar School Examination Board) ने मैट्रिक परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ाई है। इससे पहले रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 31 अगस्त, 12 सितंबर और फिर 22 सितंबर तक थी। बिहार बोर्ड द्वारा बढ़ाई गई तिथि के बाद एक बार फिर कई छात्रों को रजिस्ट्रेशन का मौका मिलेगा।

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 रजिस्ट्रेशन नोटिफिकेशन
Press Release Dated 13-09-2021

ऑफिशियल वेबसाइट



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles