33.1 C
Delhi
Monday, September 27, 2021
spot_img

Bihar News: मधुमक्खियों के काटने से बांका में एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग जख्मी, 1 शख्स की मौत


बांकाः जिले के चांदन प्रखंड की बिरनिया पंचायत के सुपाहा गांव में सोमवार को मधुमक्खियों के काटने से एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. समय रहते उचित इलाज नहीं होने की वजह से एक वृद्ध की चांदन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल में मौत हो गई. वहीं एक महिला की स्थिति गंभीर थी जिसे बेहतर उपचार के लिए देवघर रेफर कर दिया गया.

बताया जाता है कि मधुमक्खियों के काटने के बाद सभी जख्मी लोगों को चांदन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था. यहां मौके पर कोई चिकित्सक और उचित व्यवस्था नहीं थी. लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय विधायक मनोज यादव को दी. सिविल सर्जन से विधायक ने बात की जिसके बाद अस्पताल की व्यवस्था में तेजी आई. तबतक एक बुजुर्ग भरत पंडित (65 वर्ष) ने दम तोड़ दिया. महिला जमनी देवी को देवघर रेफर किया गया है जबकि ललिता देवी, अजय पंडित, दामोदर पंडित, मालती देवी का इलाज चल रहा है.

मक्के की फसल तोड़ रहा था परिवार

दरअसल, सुपाहा गांव के एक ही परिवार के सभी सदस्य अपने घर से थोड़ी दूरी पर मक्के के खेत में मक्का तोड़ने गए थे. अचानक उन सबों पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. मधुमक्खियों के हमले से किसी को भागने तक का मौका नहीं मिला और लोग चिल्लाने लगे. इसके बाद कुछ ग्रामीणों ने किसी तरह सभी को बचाकर बाहर निकाला और सभी को बेहोशी की हालत में ही अस्पताल लाया.

चांदन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आने पर काफी संख्या में लोगों का हुजूम जमा हो गया. यहां लोग अस्पताल की कुव्यवस्था देख आक्रोशित हो गए और हंगामा पर उतर आए. विधायक और स्थानीय नेताओं की पहल पर मामला शांत हुआ. इस घटना के बाद गांव के अन्य लोग मधुमक्खियों से दहशत में हैं.

यह भी पढ़ें- 

Bihar Panchayat Election 2021: भैंस पर मुखिया पद का प्रत्याशी, पैदल चले समर्थक, कटिहार में इस तरह हुआ नामांकन

Aurangabad News: पिकअप वैन से शव निकालने के दौरान रेस्क्यू टीम को डंपर ने रौंदा, 1 की मौत, 5 पुलिसकर्मी घायल



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles