33.1 C
Delhi
Monday, September 27, 2021
spot_img

Apple यूजर्स को तगड़ा झटका, मार्केट में नहीं दिखेगा यह ‘ICONIC’ प्रोडक्ट! जानकर रह जाएंगे भौचक्के, जानिए वजह?


हाइलाइट्स

  • Apple यूजर्स के लिए बुरी खबर
  • Apple ने अपने लोकप्रिय प्रोडक्ट को किया अप्रचलित
  • यह है iPod का वह लोकप्रिय प्रोडक्ट

नई दिल्ली। Apple ने अपने पुराने प्रोडक्ट्स की लिस्ट में एक और प्रोडक्ट का नाम जोड़ लिया है। इस प्रोडक्ट को कंपनी ने साल 2013 में लॉन्च किया था। इस प्रोडक्ट का नाम है 16GB iPod Touch Fifth-Generation, जो अब आधिकारिक तौर पर दुनियाभर में अप्रचलित (पुराना) हो गया है। इसका मतलब हुआ कि कंपनी अब डिवाइस के लिए सर्विस नहीं देगी और न ही थर्ड पार्टी रिपेयर फर्मों को रिप्लेसमेंट पार्ट्स मुहैया कराएगी। बता दें कि Fifth-Generation का 16GB iPod Touch कंपनी की एक महत्वपूर्ण डिवाइस थी।

Apple ने खरीदारों के लिए लागत कम करने के लिए इस डिवाइस की घोषणा की थी। अब कंपनी ने तत्कालीन पांचवीं जनरेशन के iPod Touch से आधी स्टोरेज और रियर आईसाइट कैमरा की सुविधा को हटा दिया है। जिसने 32 जीबी वेरिएंट के 299 डॉलर की तुलना में कीमत को 229 डॉलर तक कम कर दिया है।

Window AC की कीमत में मिल रहा Portable AC, दीवार में छेद करने की नहीं पड़ेगी जरूरत, जहां जाएं साथ ले जाएं
Apple iPad Touch 16GB मॉडल में 4 इंच का रेटिना डिस्प्ले था और ये ड्यूल-कोर Apple A5 चिपसेट द्वारा ऑपरेट किया जाता था। पैकेजिंग में Apple ईयरपॉड्स भी शामिल थे। उस समय 16GB मॉडल केवल सिल्वर कलर ऑप्शन में ही उपलब्ध था और ये रिस्ट स्ट्रैप के साथ नहीं आता था। अब Apple ने आधिकारिक तौर पर 6 जनरेशन के साथ पूरी 5 जनरेशन के iPod टच लाइनअप को बंद कर दिया। जिससे और बेहतर परफॉर्मेंस, सर्विसेज और रियर iSight कैमरा वापस iPod Touch में लाया जा सके। Apple ने 2019 में iPod Touch की 6 जनरेशन को 7 जनरेशन के साथ बदल दिया था। इसलिए अगर आपके पास 6 जनरेशन का 16GB iPod Touch है, तो इस समय आप इसे अपग्रेड करा सकते हैं।

WhatsApp चैट बैकअप पर लगेगा ताला और यूजर के पास होगी उसकी चाबी, बेहद कमाल का है यह नया फीचर
किसी प्रोडक्ट को अप्रचलित कैसे मानता है Apple?

Apple द्वारा किसी प्रोडक्ट को बंद करने के बाद ये धीरे-धीरे विंटेज हो जाता है और फिर अप्रचलित हो जाता है। मूल रूप से समझा जाए तो Apple किसी प्रोडक्ट को तब विंटेज कहता है, जब उसने प्रोडक्ट को कम से कम 5 साल के लिए बेचना बंद कर दिया हो। वहीं, अगर किसी प्रोडक्ट को Apple द्वारा सात साल से अधिक समय से बंद कर दिया गया है, तो उसे अप्रचलित माना जाता है। इसके बाद ऐसे प्रोडक्ट्स को Apple की ओर से कोई सपोर्ट या फिर सर्विस प्रदान नहीं की जाती हैं।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles