11.1 C
Delhi
Monday, January 24, 2022
spot_img

हस्तिनापुर से कांग्रेस की महिला प्रत्याशी को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में छिड़ी जुबानी जंग, जानें कौन हैं अर्चना गौतम


अर्चना गौतम पत्रकारिता की पढ़ाई करने के बाद मॉडलिंग व एक्टिंग के लिए मुंबई में रहती हैं.

लखनऊ:

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में हस्तिनापुर निर्वाचन क्षेत्र से अभिनेत्री-मॉडल अर्चना गौतम को कांग्रेस द्वारा मैदान में उतारने के फैसले से एक नया विवाद शुरू हो गया है. भाजपा ने कांग्रेस पर “चीप पब्लिसिटी” में लिप्त होने का आरोप लगाया है. वहीं कांग्रेस ने कहा है कि उसने एक कलाकार को राजनीतिक क्षेत्र में प्रवेश करने का मौका दिया है.

यह भी पढ़ें

यूपी बीजेपी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस के पास उम्मीदवार नहीं हैं और सस्ते प्रचार और सुर्खियां बटोरने के लिए किसी भी उम्मीदवार को मैदान में उतारने के लिए तैयार है. ऐसे उम्मीदवार को मैदान में उतारने के पीछे जनता की सेवा करने की कोई भावना नहीं है. इससे यह भी पता चलता है कि उनमें (कांग्रेस) कोई गंभीरता नहीं है, जैसा कि उन्होंने एक ‘अराजनीतिक’ उम्मीदवार को मैदान में उतारा है. यह उनकी ओर से परिपक्वता की कमी को भी दर्शाता है. उनकी यह टिप्पणी सौंदर्य प्रतियोगिता की विजेता रही कांग्रेस उम्मीदवार की बिकनी वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद आई है.

पंजाब चुनाव : CM चन्नी चमकौर साहिब तो नवजोत सिद्धू अमृतसर पूर्व से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस की पहली लिस्ट

राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी पर पलटवार करते हुए यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा, “क्या एक कलाकार को उम्मीदवार के रूप में खड़ा करने में कोई बुराई है, अगर वह राजनीति में प्रवेश करना चाहती है? जहां तक ​​बीजेपी का संबंध है, उसके पास कई कलाकार हैं और उनमें से एक मंत्री है. अगर कोई कलाकार राजनीति में आना चाहता है और लोगों की सेवा करना चाहता है तो यह एक अच्छा संकेत है और इसकी सराहना की जानी चाहिए. भाजपा द्वारा लगाए गए आरोप उनकी खराब मानसिकता को दर्शाते हैं.

अखिल भारत हिंदू महासभा और संत महासभा के प्रमुख स्वामी चक्रपाणि ने भी मेरठ जिले के हस्तिनापुर (एससी) विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार पर निशाना साधते हुए कहा, “जो पार्टी मानसिक रूप से दिवालिया हो गई है, उससे कुछ भी उम्मीद नहीं की जा सकती है.”

उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति सामाजिक जीवन में प्रवेश कर रहा है, तो उसे हमारी संस्कृति का सम्मान करने वाला होना चाहिए. लेकिन, कांग्रेस ‘हिंदू’ और ‘हिंदुत्व’ के बीच अंतर करती है. मानसिक रूप से दिवालिया हो चुकी पार्टी के नेताओं से कुछ भी उम्मीद नहीं की जानी चाहिए. कल, वे एक अपराधी को उम्मीदवार के रूप में खड़ा कर सकते हैं और वोट हासिल करने के लिए किसी भी स्तर तक गिर सकते हैं. 

पंजाब के पूर्व मंत्री जोगिंदर सिंह मान ने ज्वाइन की AAP, 50 साल से थे कांग्रेस के साथ

कौन हैं अर्चना गौतम 
अर्चना गौतम का जन्म 1 सितंबर 1995 को हुआ था. वह मूल रूप से यूपी के मेरठ की रहने वाली हैं और IIMT से पत्रकारिता की पढ़ाई करने के बाद मॉडलिंग व एक्टिंग में करियर को पूरा करने के लिए मुंबई में रहती हैं. 2014 में वह मिस यूपी रह चुकी हैं और कई मशहूर बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. 2015 में उन्होंने बॉलीवुड की फिल्म ग्रेट ग्रैंड मस्ती में अभिनय से अपनी शुरुआत की. जिसके बाद उन्होंने हसीना पार्कर, बारात कंपनी, जंक्शन वाराणसी जैसी फिल्मों में भी छोटी-छोटी भूमिकाएं निभाई हैं. उन्होंने तमिल फिल्मों में भी काम किया है. वहीं साल 2018 में अर्चना ने मिस बिकिनी इंडिया 2018 का खिताब भी अपने नाम किया था. 

मूड पंजाब दा : आम आदमी पार्टी के CM उम्मीदवार की रायशुमारी पर क्या बोली जनता?



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles