28.1 C
Delhi
Monday, September 20, 2021
spot_img

हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कहा- ये किसान आंदोनल नहीं इसे ‘गदर’ कह सकते हैं

नई दिल्‍ली, 14 सितंबर। हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने अब किसान आंदोलन को लेकर बयान दिया है। उन्‍होंने मंगलवार को कहा इस किसान आंदोलन को आंदोलन नहीं कहा जा सकता। लोग तलवार नहीं लाते, लाठी का प्रयोग करते हैं और आंदोलन में लोगों के मार्ग को अवरुद्ध करते हैं। वे धरने पर बैठते हैं और भूख हड़ताल करते हैं। उन्‍होंने कहा इसे विरोध नहीं कहा जा सकता। आप इसे ‘गदर’ कह सकते हैं।

बता दें लंबे समय से मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसाना हरियाणा, दिल्‍ली और यूपी बॉडर पर हरियाणा और पंजाब के किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। इस धरने प्रदर्शन की वजह से आए दिन हाईवे औश्र शहर में जाम लग रहा है़ लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं किसान आंदोलन को और तेज करने के लिए हरियाणा संयुक्त किसान मोर्चा के किसान नेता नई रणनीति तैयार करने में जुट गए हैं। किसान मोर्चा के नेता देश के किसान संगठनों को एकत्रित कर केरल कर्नाटका से दौरा करते हुए रालेगण सिद्धि पहुंचे। वन इंडिया हिंदी से बात करते हुए किसान नेता विकल पचार ने कहा कि पूरे भारत से सैकड़ों से भी ज्यादा तादाद में किसान संगठन अन्ना हज़ारे से किसान आंदोलन और भ्रष्टाचार के मुद्दों को लेकर रालेगांव सिद्धि में मुलाक़ात करने पहुंचे थे।

वहीं पहले पंजाब के सीएम ने कहा कि किसान अपना आंदोनल राज्य से बाहर करें। लेकिन चारों ओर से आलोचना होने पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को दिए अपने उस बयान पर सफाई दी।
बता दें कैप्‍टन ने कहा था कि किसान केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के बजाय दिल्ली और हरियाणा में धरना प्रदर्शन करें। अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो और उनकी सरकार लगातार किसानों के साथ खड़ी रही है और उनकी बात को गलत तरह से पेश किया जा रहा है।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles