28.1 C
Delhi
Sunday, September 26, 2021
spot_img

लॉन्च से पहले सबकुछ लीक! देखिए Apple Watch Series की पूरी कुंडली, फर्टिलिटी इंडिकेटर भी मिलेगा?


Apple आज रात 10:30 बजे IST अपने ‘कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग’ कार्यक्रम की मेजबानी करेगा। इस इवेंट में, कंपनी अगली पीढ़ी के iPhones के साथ अपनी Apple वॉच सीरीज़ 7 लॉन्च करने की उम्मीद कर रही है। MacRumors द्वारा रिपोर्ट किए गए Apple विश्लेषक मिंग ची-कुओ के एक नए नोट के अनुसार, नई स्मार्टवॉच को सितंबर में ही बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा, क्योंकि कंपनी ने अपने उत्पादन मुद्दों को हल कर लिया है। उनका नोट, आगे बताता है कि वॉच 7 के लिए बड़े पैमाने पर उत्पादन सितंबर के अंत में शुरू होगा।

कुओ के अनुसार, ऐप्पल वॉच के उत्पादन में देरी हुई थी, जो कि नए डिस्प्ले के कारण हुई थी, जो कि बड़ी और जटिल है। इसके अतिरिक्त, नई OLED उत्पादन लाइन भी कुछ देरी का कारण बना। नए डिस्प्ले के संबंध में विश्वसनीयता के मुद्दे भी थे। हालांकि, अब उनका कहना है कि सभी मुद्दों को सुलझा लिया गया है और उनका समाधान कर लिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार शिपमेंट सितंबर के अंत तक शुरू हो जाएगा।

बता दें कि, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने पहले भी रिपोर्ट किया था कि अपकमिंग ऐप्पल वॉच के डिस्प्ले के साथ समस्याएं थीं और यह कि डिवाइस को इसकी बिक्री के समय सीमित मात्रा में उपलब्ध कराया जाएगा।

जबकि नए iPhones इवेंट के लिए शोस्टॉपर होंगे, अपकमिंग ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 का भी अत्यधिक इंतजार है, खासकर इसके अफवाह वाले बड़े डिस्प्ले और अन्य अपग्रेड के कारण। यहां हम आने वाली ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 के बारे में जो कुछ भी जानते हैं उस पर एक नज़र डालेंगे।

ये भी पढ़ें- 10 हजार से कम है बजट! तो आपके लिए हैं ये 10 धांसू फोन, डिस्प्ले-बैटरी-कैमरा सब दमदार, देखें लिस्ट

Apple Watch Series 7: कैसे होगा डिजाइन?
ब्लूमबर्ग की पहले की एक रिपोर्ट के मुताबिक Apple Watch Series 7 को 41mm और 45mm साइज में उपलब्ध कराया जाएगा। 45 मिमी वर्जन में 1.9 इंच का डिस्प्ले होगा, जिसमें हाई पिक्सेल काउंट और पीक ब्राइटनेस होगी। यह 484×396 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आएगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि यह वॉच नए आईफोन और आईपैड की तरह बेहतर डिस्प्ले के साथ आएगी।

बड़ा डिस्प्ले उपयोगकर्ताओं को बहुत अधिक जानकारी प्राप्त करने की अनुमति देगा और अधिक जटिलताओं के साथ नए वॉच फेस के साथ भी आएगा। आने वाले इन नए वॉच फेस में से एक मॉड्यूलर मैक्स है, जो मौजूदा इन्फोग्राफ मॉड्यूलर का अपग्रेड होगा। कुछ अन्य नए वॉच फ़ेस में कॉन्टिनम और एक वर्ल्ड टाइम वॉच फ़ेस शामिल हैं।

Apple Watch Series 7: प्रोसेसर में कितना दम?
ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 एक एडवांस्ड प्रोसेसर के साथ आएगा जिसे S7 कहा जाता है। हम उम्मीद करते हैं कि प्रोसेसर बेहतर डिस्प्ले, तेज एनिमेशन और बैटरी लाइफ में सुधार लाएगा।

ये भी पढ़ें- सस्ता फोन आ गए! HD+ डिस्प्ले के साथ Nokia G10 और Nokia C01 Plus लॉन्च, देखें कीमत-फीचर्स

Apple Watch Series 7: कौन से हेल्थ फीचर्स मिलेंगे?
वॉल स्ट्रीट जर्नल और ब्लूमबर्ग की पहले की रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाली ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 किसी भी नए हेल्थ सेंसर के साथ नहीं आएगी। हालांकि, अगली ऐप्पल वॉच एक बॉडी टेम्परेचर सेंसर के साथ आ सकती है, जो उपयोगकर्ताओं को उनके फर्टिलिटी इंडिकेटर की जांच करने में मदद करेगी। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने यह भी कहा है कि कंपनी नए ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर सेंसर की टेस्टिंग कर रही है। हालांकि, Apple को अपनी वॉच में उपयोग करने के लिए तकनीक के वास्तव में सटीक होने में अभी भी कुछ साल लगेंगे।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles