22.1 C
Delhi
Monday, October 18, 2021
spot_img

राजस्थान में पीटीईटी 2021 परीक्षा का रिजल्ट जारी, परीक्षा पास करने वाले छात्रों की होगी काउंसलिंग

जयपुर, सितंबर 28। राजस्थान में प्री टीचर एल्जिबिलिटी टेस्ट 2021 (PTET 2021) का रिजल्ट जारी हो गया है। जिन उम्मीदवारों ने ये परीक्षा दी थी वो पीटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट www.ptetraj2021.com, www.ptetraj2021.org और www.ptetraj2021.net पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि रिजल्ट की घोषणा सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने की है।

8 सितंबर को आयोजित हुई थी परीक्षा

आपको बता दें कि राजस्थान में PTET परीक्षा 4 साल और 2 साल के बीएड कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित की जाती है। इस साल ये परीक्षा 8 सितंबर को आयोजित हुई थी। परीक्षा का आयोजन पूरी तरह से ऑफलाइन किया गया था। परीक्षा में करीब 4.5 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। आपको बता दें कि जिन छात्रों ने ये परीक्षा अब पास कर ली है, उन्हें काउंसलिंग में आने का मौका मिलेगा। इससे पहले वेबसाइ एक मेरिट लिस्ट जारी होगी, जिसके आधार पर छात्रों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा।

तकनीकी कारणों की वजह से रिजल्ट में हुई देरी

आपको बता दें कि पीटीईटी रिजल्ट 2021 पहले रविवार को घोषित होना था, लेकिन तकनीकी कारणों की वजह से रिजल्ट में देरी हुई। हालांकि पिछले साल के मुकाबले ये रिजल्ट फिर भी जल्दी जारी हो गया है। पिछले साल इस परीक्षा का रिजल्ट अक्टूबर में जारी किया गया था।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles