33.1 C
Delhi
Tuesday, September 28, 2021
spot_img

योगी आदित्यनाथ के ‘डेवलपमेंट मॉडल’ के विज्ञापन में कोलकाता के फ्लाईओवर की तस्वीर


लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इमेज को बढ़ावा देने के लिए आज अखबार में एक फुल पेज कवर विज्ञापन छपा है, जिसे तृणमूल कांग्रेस को बेहद खुश कर दिया है. दरअसल, विज्ञापन में विकास के पर्याय के रूप में जो तस्वीर छपी है, वह कोलकाता के एक फ्लाईओवर की है, जिस पर पीली टैक्सी भी जाती हुई दिख रही है. पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने इसे  चुनाव जीतने के लिए बंगाल सरकार के कार्यों को अपने काम के रूप में भुनाने का आरोप लगाया है.

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी विज्ञापन में राज्य में पिछले पांच वर्षों में योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को दिखाया गया है, जिसे अक्सर देश में सबसे कम विकसित में से एक राज्य के रूप में देखा जाता है लेकिन योगी के डेवलपमेंट मॉडल को उजागर करने वाली तस्वीरों ने पार्टी को विवादों में डाल दिया है.

विज्ञापन में दिए गए कोलाज के एक हिस्से में कोलकाता की तस्वीर प्रतीत होती है, जिसमें एक फ्लाईओवर जिस पर नीला-सफेद पेंट का ट्रेडमार्क है उस पर पीली टैक्सियाां दौड़ रही हैं. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने फ्लाईओवर की पहचान ममता बनर्जी की सरकार द्वारा बनाए गए मध्य कोलकाता में ‘मा फ्लाईओवर’ के रूप में की है.

सोशल मीडिया यूजर्स ने विज्ञापन में उसी फ्लाईओवर के एक तरफ दो ऊंची इमारतों की पहचान एक फाइव स्टार होटल चेन के रूप में की है. हाल ही में संपन्न बंगाल विधानसभा चुनावों में भाजपा को शिकस्त देने वाली तृणमूल कांग्रेस के नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने ट्वीट कर इस विज्ञापन के लिए भाजपा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का मजाक उड़ाया है.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles