33.1 C
Delhi
Tuesday, September 28, 2021
spot_img

यूपी में शिवसेना का कांग्रेस के साथ होगा गठबंधन? संजय राउत ने यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का किया दावा


लखनऊ: शिवसेना ने एक दिन पहले घोषणा की थी कि वह अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 403 सीटों के लिए उम्मीदवार उतारेगी. आज शिवसेना नेता संजय राउत ने यूपी में 100 के आसपास सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही है. साथ ही गोवा में 20 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही है. शिवसेना का ये दांव यूपी चुनाव में बीजेपी के लिए मुश्किल बढ़ा सकता है.

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, ‘आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हम 100 के आस-पास सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं और गोवा में हम 20 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं जिसकी तैयारियां चल रही हैं.’  

शिवसेना कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए तैयार?
शिवसेना ने अभी तक किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं किया है, लेकिन गठबंधन की संभावना का संकेत दिया है. सूत्रों ने कहा कि शिवसेना कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए तैयार है क्योंकि कांग्रेस पहले से ही महाराष्ट्र में उसकी सहयोगी है. महाराष्ट्र में ठाकरे सरकार बनने के बाद शिवसेना और बीजेपी के बीच संबंध तनावपूर्ण रहे हैं. इसके अलावा, यूपीसीसी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पहले ही कह चुके हैं कि उनकी पार्टी आने वाले दिनों में छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी. जबकि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहले कहा था कि पार्टी गठबंधन के विचार के लिए ‘खुली’ है.

यूपी की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला शिवसेना की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया है. बैठक में शिवसेना नेताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार के शासन में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल हो गई है. प्रदेश में बहन-बेटियां कोई भी सुरक्षित नहीं हैं. बेरोजगारी और महंगाई से जनता त्रस्त है. 

ये भी पढ़ें-
सरकारी नौकरी के लिए परीक्षा कराने वाली एजेंसी पर विवाद, बेरोजगारों ने कहा-ब्लैक लिस्ट है कंपनी

AAP का उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने का प्रयास तेज, कर्नल कोठियाल ने की ये अपील



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles