11.1 C
Delhi
Monday, January 24, 2022
spot_img

यूपी: कानपुर में सिपाही के पोस्ट से पुलिस विभाग में मचा हड़कंप, लिखा ‘यादवों’ को सभी चौकी थानों से हटाया गया


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कानपुर
Published by: प्रभापुंज मिश्रा
Updated Sat, 15 Jan 2022 12:53 PM IST

सार

कृष्णा नगर चौकी में तैनात सिपाही अतुल यादव ने एसआई निशा यादव के उकसाने पर एक जातिगत भड़काऊ पोस्ट पोस्ट में सिपाही ने सीधे पुलिस कमिश्नरी पर विशेष जाति करीब सात घंटे में 40 लोगों ने शेयर किया और 75 से अधिक  लोगों ने कमेंट व 415 लोगों ने लाइक किया।

पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के साथ एसआई निशा यादव व कांस्टेबल अतुल यादव
– फोटो : amar ujala

ख़बर सुनें

विस्तार

विधानसभा चुनावों को लेकर पुलिस विभाग में भी गहमागहमी मची हुई है। शुक्रवार को चकेरी थाने के कृष्णा नगर चौकी में तैनात सिपाही अतुल यादव ने एसआई निशा यादव के उकसाने पर एक जातिगत भड़काऊ पोस्ट अपने फेसबुक अकाउंट पर वायरल कर दिया।

पोस्ट में सिपाही ने सीधे पुलिस कमिश्नरी पर विशेष जाति के पुलिस कर्मियों संग भेदभाव करने का आरोप लगाया। मामले को संज्ञान में लेते हुए एडिशनल पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने दोनों को इन हाजिर कर दिया। सिपाही अतुल यादव ने पोस्ट में लिखा ‘कानपुर कमिश्नरेट में ‘यादवों’ को सभी थानों/चौकियों के चार्ज से हटा दिया गया है।

 

आखिर यादवों के प्रति इतनी नफरत क्यों?’ पोस्ट के वायरल होते ही करीब सात घंटे में 40 लोगों ने शेयर किया और 75 से अधिक  लोगों ने कमेंट व 415 लोगों ने लाइक किया। पोस्ट वायरल होते ही मामला एडिशनल पुलिस कमिश्नर तक पहुंचा।

 

उन्होंने मामले की जांच कराई तो पता चला कि पूर्व में कृष्णा नगर चौकी में तैनात रहीं एसआई निशा यादव के उकसाने पर सिपाही अतुल यादव ने पोस्ट करते हुए पुलिस कमिश्नरी पर आरोप लगाया था। एसआई निशा यादव को एक सप्ताह पहले ही चौकी से हटाया गया था।

 

उनके चौकी से हटने के बाद सिपाही ने यह पोस्ट किया। अधिकारियों ने जब सिपाही के फेसबुक अकाउंट की जांच की तो उसमें कई पोस्ट ऐसी मिलीं, जिसमें सिपाही व एसआई पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के साथ नजर आ रहे हैं। एसआई व सिपाही की यह तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles