28.1 C
Delhi
Monday, September 20, 2021
spot_img

पीएम मोदी ने साझा की अलीगढ़ और सीतापुर जिलों से जुड़ी अपनी पुरानी यादें


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

अलीगढ़:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और सीतापुर जिलों से जुड़ी अपनी पुरानी यादें ताजा कीं. प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर अलीगढ़ में स्थापित हो रहे हिस्से के मॉडल का अवलोकन करने के बाद यहां अपने संबोधन में कहा, “यह कहानी 55-60 साल पहले मेरे बचपन की है. एक मुस्लिम सेल्समैन था जो अलीगढ़ के तालों का काम करता था. वह हर तीन महीने पर मेरे गांव का दौरा करता था. मुझे अच्छी तरह याद है कि वह काली जैकेट पहनता था.” 

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने कहा, “वह सेल्समैन दुकानों पर ताले छोड़ जाता था और तीन महीने बाद आकर उसका पैसा ले जाता था. वह पास-पड़ोस के गांव में भी व्यापारियों के पास जाता था और उन्हें ताले दिया करता था. वह हमारे गांव में चार-छह दिन रुकता था और वह जो धन इकट्ठा करता था, उस दौरान मेरे पिताजी के पास रखवा देता था और गांव से जाते वक्त वह उस धन को वापस ले लेता था.” 

प्रधानमंत्री ने कहा, “बचपन में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और सीतापुर जिलों के बारे में मैं अच्छी तरह जान गया था. अगर हमारे गांव के किसी व्यक्ति को आंख की कोई बीमारी हो जाती थी और उसे इलाज की जरूरत होती थी तो हर कोई कहता था कि सीतापुर चले जाओ. तब मैं ज्यादा समझ नहीं पाता था लेकिन हम अक्सर सीतापुर शब्द सुनते थे. इसके अलावा उन सज्जन के कारण अलीगढ़ का नाम भी बार-बार सुनाई देता था.”

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles