32.1 C
Delhi
Monday, September 27, 2021
spot_img

दिग्गज इयान चैपल का भारत को सुझाव, मिडिल ऑर्डर में बदलाव करके आर अश्विन को प्लेइंग XI में शामिल करना चाहिए


ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर इयान चैपल का मानना है कि भारतीय चयनकर्ताओं को टीम के मिडिल ऑर्डर में बदलाव करके दिग्गज रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने को प्राथमिकता देनी चाहिए। पूर्व कंगारू कप्तान ने कहा कि इस अनुभवी ऑफ स्पिन ऑलराउंडर ने खुद को हर परिस्थितियों में अच्छी गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज के रूप में साबित किया है और वे टीम में जगह पाने के हकदार हैं। चैपल ने कहा कि भारत के बेस्ट कॉम्बिनेशन में अश्विन शामिल हैं। वे हर सिचुएशन में अच्छे बॉलर हैं, जैसा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में साबित कर दिखाया था, इसलिए भारत को उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह देने का तरीका ढूंढ़ना चाहिए।

जॉनी बेयरस्टो-डेविड मलान और क्रिस वोक्स के हटने के बाद भी इन इंग्लिश खिलाड़ियों से गुलजार रहेगा IPL 2021 

चैपल ने ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ में अपने कॉलम में लिखा, ‘भारतीय टीम में काफी गहराई है जो उसे मजबूत टीम बनाती है। यह विचार डरावना है कि उनमें अब भी सुधार हो सकता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत काफी अच्छी ऑलराउंड टीम है। ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो सीरीज जीतकर और अब इंग्लैंड में सफलता हासिल करके उन्होंने इसे साबित किया है, कोविड-19 महामारी के प्रभाव के बीच। इसके अलावा स्वदेश में वे अजेय नजर आते हैं।’

कोहली की कप्तानी खतरे में?, सलमान बट्ट का आरोप- भारतीय मीडिया में कप्तान विराट के खिलाफ चल रहा ‘डर्टी गेम’

चैपल ने कहा कि, ‘यह अन्य टेस्ट टीमों के लिए डरावना विचार है कि विराट कोहली की बेहद सफल टीम में सुधार हो सकता है।’ बता दें कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को अश्विन पर तरजीह दी। चैपल ने कहा कि जडेजा, अश्विन, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत की मौजूदगी निचले मिडिल ऑर्डर को काफी मजबूत बनाती है। उन्होंने कहा कि, ‘द ओवल में मिडिल ऑर्डर में दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के बीच सही संतुलन हासिल करने के प्रयास में शायद उन्हें अंजाने में हल मिल गया है।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles