11.1 C
Delhi
Monday, January 24, 2022
spot_img

तमिलनाडु के मुदैर में ‘जल्लीकट्टू’ प्रतियोगिता के दौरान 1 व्यक्ति की मौत, बैल और सांड के हमले में 80 लोग घायल


India

oi-Kapil Tiwari

|

Google Oneindia News

चेन्नई, जनवरी 14। हर साल विवादों में रहने वाली ‘जल्लीकट्टू’ प्रतियोगिता इस साल भी गहरे विवाद में आती दिख रही है। दरअसल, पोंगल के अवसर पर मदुरै जिले में इस साल भी इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और अब खबर है कि इस प्रतियोगिता में 80 के करीब लोग घायल हो गए हैं। वहीं 1 व्यक्ति की मौत की भी जानकारी है।

Jallikattu

18 दर्शक भी हुए हैं घायल

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, मुदैर जिले के अवनियापुरम में ‘जल्लीकट्टू’ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता के दौरान बैल के हमले में 1 व्यक्ति की मौत हो गई है और 80 लोग घायल हुए हैं। इनमें 38 बुल टैमर, 24 बैल मालिक और 18 दर्शक शामिल हैं। आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता के दौरान जिस शख्स की मौत हो गई है, उसका नाम किशोर बालमुरूगन है। प्रतियोगिता के दौरान एक बैल ने उसकी छाती पर हमला किया था।

अवनिपुरम के कार्तिक ने जीता पहला स्थान

आपको बता दें कि ‘जल्लीकट्टू’ तमिलनाडु का एक पारंपरिक खेल है, जो हर साल पोंगल के दिन आयोजित होती है। शुक्रवार को ये प्रतियोगिता शाम करीब 5.10 बजे खत्म हुई। इस प्रतियोगिता में अवनिपुरम के कार्तिक ने पहला स्थान प्राप्त किया है। कार्तिक ने इस साल 16 सांडों को कंट्रोल किया था। कार्तिक का कहना है कि काश वो कुछ और बैलों को कंट्रोल कर पाते। मदुरै के बुल-टेमर मुरुगन और भरत कुमार, जिन्होंने क्रमशः 19 और 11 सांडों को मात दी, ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना का खतरा बढ़ा! तमिलनाडु में जल्लीकट्टू पर जारी हुई गाइडलाइन, आंध्र प्रदेश में लगा नाइट कर्फ्यूये भी पढ़ें: कोरोना का खतरा बढ़ा! तमिलनाडु में जल्लीकट्टू पर जारी हुई गाइडलाइन, आंध्र प्रदेश में लगा नाइट कर्फ्यू

English summary

80 people injured during Jallikattu competition in tamil nadu





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles