28.1 C
Delhi
Monday, September 27, 2021
spot_img

जानें क्यों बॉलीवुड में आने के बाद रोजाना रो-रोकर रात गुजारती थीं रेखा, मुंबई लगता था जंगल


नई दिल्ली: लाखों दिलों पर राज करने वाली जानी मानी बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा कभी भी एक अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं, लेकिन मां की जिद के कारण उन्हें ऐसा करना पड़ा। आज जिस रेखा (Rekha) की खूबसूरती और कमाल की अदायगी के लोग दिवाने हैं। उस रेखा को मुंबई में ऐसा सुलूक झेलना पड़ा था कि वो रोज रात में रोकर सोती थीं। चलिए जानते हैं इस किस्से के बारे में –

दरअसल रेखा के इस किस्से का जिक्र 92.5 बिग एफएम के शो सुहाना सफर पर में अन्नू कपूर द्वारा किया गया था। उन्होंने रेखा के फिल्मी करियर और सफर के बारे में बताया था कि -रेखा ने अपनी मां के कहने पर बॉलीवुड में एंट्री की थी। रेखा को बॉलीवुड में एंट्री के शुरुआती दिनों में काफी स्ट्रगल करना पड़ा था। शुरुआत में रेखा की कई फिल्मों की शूटिंग मुंबई में हुई थी। रेखा का यहां का अनुभव बेहद खराब रहा था।

दरअसल रेखा उस वक्त बहुत छोटी थी और उनकी उम्र 14 साल की थी। उस समय वो काफी मोटी थीं। ऐसे में उनकी मां ने कह रखा था कि रेखा को केवल नपा-तुला यानी की कम खाना ही खाने को दिया जाये।

जिसके कारण रेखा को चॉकलेट और आइस क्रीम से भी खाने नहीं दी जाती थी। इसके अलावा रेखा को उस समय मुंबई की भाषा समझना और बोलना नहीं आता था। जिसके कारण रेखा को काफी समस्या हो रही थी। अन्नू कपूर ने यह भी बताया था कि रेखा को जानबूझकर ऐसे कपड़े और गहने पहनाये जाते थे, जिससे उन्हें एलर्जी और रैशेस हो जाते थे।

इन्हीं परेशानियों को सोचकर रेखा रोज रात रोती थीं और रोते-रोते सो जाती थीं। उस वक्त रेखा सोचती थीं कि वो नार्मल बच्चों की तरह जिदगी क्यों नहीं जी पा रही हैं। जिसके कारण उन्हें मुंबई अपने लिए जंगल जैसा लगता था। इस बात का जिक्र खुद रेखा ने सिमी गरेवाल के चैट शो पर किया था।

आपको बता दें कि अपनी मां और घर की जिम्मेदारी उठाने की वजह से रेखा छोटी सी उम्र से ही एक्टिंग की दुनिया में उतर गईं । जिस रेखा को उस दौरान कई परेशानियों को सामना करना पड़ा था। उसी रेखा ने बॉलीवुड में अपना मुकाम बनाया और लोगों के लिए कामयाबी की मिसाल बन गईं।





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles