28.1 C
Delhi
Monday, September 27, 2021
spot_img

क्या अपने फीचर्स से आपको इंप्रेस कर पाएगा Realme 8i? देखें 50MP कैमरा वाले इस फोन का फर्स्ट लुक


Realme 8i First Impressions: हैंडसेट निर्माता कंपनी Realme ने हाल ही में अपने दो नए स्मार्टफोन्स रियलमी 8आई और Realme 8s 5G को भारत में ग्राहकों के लिए उतारा है। हमारे पास Realme 8i बजट स्मार्टफोन उपलब्ध है, फोन के साथ हमने कुछ समय बिताया है और हमने पहली नजर में फोन कैसा लगा, आइए आपको इस बात की विस्तार से जानकारी देते हैं।

Realme 8i Design: डिजाइन
हमारे पास रियलमी के इस लेटेस्ट फोन का स्पैस ब्लैक रंग मौजूद है जो दिखने में बिल्कुल भी आकर्षक नहीं लग रहा है, डिजाइन की अगर बात करुं तो फ्रंट साइड में होल-पंच डिस्प्ले है और कटआउट स्क्रीन के बायीं तरफ स्थित है। फोन के साइड में तो बहुत ही पतले बैजल्स दिए गए हैं लेकिन वहीं फोन का चिन ज्यादा नहीं लेकिन हल्का मोटा है।

ये भी पढ़ें-16 सितंबर को आ रहा एक और बजट फोन Realme C25Y, लॉन्च से पहले कैमरा और प्रोसेसर डीटेल कंफर्म

वहीं, रियर पैनल की बात करें तो बायीं तरफ एलईडी फ्लैश के साथ तीन रियर कैमरे दिए गए हैं और कैमरा मॉड्यूल थोड़ा उभरा हुआ है और नीचे की तरफ Realme लिखा नजर आ रहा है। एक बात जो यहां पर खासतौर से गौर करने वाली है वह यह है कि रियर पैनल पर हांथों के या फिर कह लीजिए उंगलियों के निशान बहुत ही आसानी से पड़ जाते हैं, यदि आप कवर नहीं लगाकर रखेंगे तो। रिटेल बॉक्स में कंपनी की तरफ से एक कवर दिया गया है।

फोन के राइड साइड में केवल आपको एक पावर बटन मिलेगा जिसमें सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर भी स्थित है। वहीं, लेफ्ट साइड में सिम-कार्ड ट्रे और वॉल्यूम बटन दिए गए हैं। एक बात जो आप लोगों को पसंद आएगी वो यह है कि ग्राहक एक-साथ दो सिम कार्ड्स और एक माइक्रोएसडी कार्ड को एक-साथ लगाकर यूज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-14 दिनों की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हुई Huawei Watch GT 2 Pro, खूबियां एक से बढ़कर एक, देखें प्राइस

फोन के निचले हिस्से में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, स्पीकर ग्रिल और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक स्थित है। हाथ में फोन पकड़ने पर भारी (194 ग्राम) जरूर लगेगा लेकिन हाथों में फोन की ग्रिप अच्छी रहती है।

Realme 8i Price in India
इस लेटेस्ट Realme Mobile फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये तय की गई है। वहीं, 6 जीबी रैम और 128 जीबी वाले टॉप वेरिएंट के लिए ग्राहकों को 15,999 रुपये खर्च करने होंगे। फोन के दो कलर वेरिएंट उतारे गए हैं, स्पैस ब्लैक और स्पैस पर्पल, जैसा कि हमने आपको बताया हमारे पास फोन का स्पैस ब्लैक रंग उपलब्ध है। उपलब्धता की बात करें तो फोन की पहली सेल 14 सितंबर से शुरू होगी।

ये भी पढ़ें-बजट सेगमेंट में धमाल मचाने आ गया 5000mAh बैटरी वाला Tecno Spark 8, कीमत 8000 रुपये से भी कम

डिस्प्ले

इस लेटेस्ट Realme Smartphone में कंपनी की तरफ से 6.6 इंच फुल-एचडी+ (1080×2412 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90.8 प्रतिशत, 600 निट्स पीक ब्राइटनेस और 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट व 180 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट के साथ आता है। फोन के साथ कुछ समय बिताने पर वैसे तो डिस्प्ले अच्छी लगी लेकिन बिंज वॉचिंग और गेमिंग का अनुभव स्क्रीन पर कैसा रहता है इस बात की हम आप लोगों को डिटेल्ड जानकारी रिव्यू में देंगे।

Realme 8i back panel

Realme 8i Processor
प्रोसेसर: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक हीलियो जी96 चिपसेट दिया गया है। कुछ समय तक हमने फोन को यूज किया और कम समय में तो हमारा फोन के साथ अनुभव अच्छा रहा लेकिन जब बात प्रोसेसर की हो रही है तो इस डिवाइस के साथ गेमिंग अनुभव कैसा है, ये जानना भी बेहद जरूरी है और हम इस बात की डीटेल्ड जानकारी रिव्यू में देंगे।

ये भी पढ़ें-एक पंथ दो काज! इन 5 सस्ते Tablets में Calling और WiFi सपोर्ट का फायदा, कीमत 5499 रुपये से शुरू

सॉफ्टवेयर
ये लेटेस्ट Realme Mobile फोन एंड्रॉयड 11 पर आधारित रियलमी यूआई 2.0 पर काम करता है। ब्लोटवेयर की बात करें तो आपको फोन में पहले से कई ऐप्स प्रीलोडेड मिलेंगे जैसे कि Booking.com, Amazon Music, Dailyhunt, Amazon, Finshell Pay, Facebook, Josh, Hey Fun, Moj, Linkedin, Amazon Prime Video, Soloop, Snapchat आदि। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इनमें से ज्यादातर ऐप्स को आप अगर जरूरत ना हो तो अनइंस्टॉल भी कर सकते हैं।

बैटरी
5000 एमएएच की बैटरी रियलमी 8आई में जान फूंकने के लिए मौजूद है जो 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। इस प्राइस रेंज में आपको 6000 एमएएच बैटरी वाले फोन भी मिल जाएंगे अगर कंपनी अपने इस फोन में भी इस क्षमता की बैटरी का प्रयोग करती तो क्या ही बात होती लेकिन खैर कोई नहीं 5000 एमएएच बैटरी भी एक अच्छा ऑप्शन है।

realme 8i power button

आप इस बात को जानना चाहते होंगे कि आखिर 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ बैटरी को फुल चार्ज में कितना समय लगता है और फुल चार्ज में बैटरी कितने समय तक साथ देती है। हम इस बात की विस्तार से जानकारी डीटेल्ड रिव्यू में देंगे।

ये भी पढ़ें-आप भी रहें सावधान! Vi की एक गलती और ग्राहक के अकाउंट से ठग ने उड़ाए लाखों रुपये, देखें क्या है पूरा मामला

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए बैक पैनल पर तीन रियर कैमरे दिए गए हैं, 50 मेगापिक्सल प्राइमरी Samsung S5KJN1 कैमरा सेंसर, साथ में 2 मेगापिक्सल पोर्ट्रेट कैमरा और 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर मौजूद है। फोन की कैमरा क्वालिटी दिन और रात में कैसी है, इस बात की भी जानकारी हम आपको डीटेल्ड रिव्यू में देंगे।

और वेरिएंट



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles