32.1 C
Delhi
Monday, September 27, 2021
spot_img

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की सराहना, छह राज्यों में दी गई सौ प्रतिशत कोरोना वैक्सीन की पहली डोज


इस दौरान केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों की जमकर सराहना की है।

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों-गोवा, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, सिक्किम, लक्षद्वीप, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव की 100 प्रतिशत वयस्क आबादी को पहली कोरोना वैक्सीन खुराक देने के लिए सराहना की।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों की जमकर सराहना की है। कोरोना की तीसरी लहर से बचाव को लेकर हर राज्य वैक्सीनेशन को तेजी से बढ़ा रहा है। देश भर में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज को लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Assembly Election 2022: यूपी और गोवा के चुनावी अखाड़े में उतरेगी शिवसेना, संजय राउत ने किया ऐलान

 

हालांकि भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में तीन दिनों से मामूली गिरावट दर्ज हुई है। रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए नए आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में 28,591 नए मामलों के साथ 338 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं लगातार इस बीमारी को मरीज मात भी दे रहे हैं। बीते 24 घंटे में 34,848 मरीज ठीक भी हुए हैं।

गौरतलब है कि कोरोना का डेल्टा वेरिएंट इस समय पूरी दुनिया के लिए चिंता का कारण बना हुआ है। अध्ययन में दावा किया गया है कि वैक्सीन लेने वाले लोगों में कोरोना के इस घातक वेरिएंट का खतरा कम हो सकता है।





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles