33.1 C
Delhi
Tuesday, September 28, 2021
spot_img

इस ‘मेड-इन-इंडिया’ कार ने मचाया तहलका, साल भर के अंदर बिक गए 1 लाख से भी ज्यादा मॉडल


नई दिल्ली।
किया इंडिया (Kia India) की Kia Sonet को भारतीय ग्राहकों का जबरदस्त साथ मिल रहा है। इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी ने 1 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। खास बात यह है कि 1 लाख बिक्री का आंकड़ा Kia Sonet (किया सोनेट) ने एक साल से भी कम समय में पार किया है। बता दें कि कंपनी ने इसे पिछले साल सितंबर महीने में भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। दक्षिण कोरिया की दिग्गज कार निर्माता ने बताया कि इस एक साल के दौरान Sonet देश की चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई। Kia Sonet की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.89 लाख रुपये है।


Kia Sonet (किया सोनेट) एक मेड-इन-इंडिया कार है। किया इंडिया के कुल बिकने वाली गाड़ियों का 32 फीसदी हिस्सा अकेले Kia Sonet के नाम जाता है। वहीं, अपने सेगमेंट में करीब 17 फीसदी मार्किट शेयर पर Sonet का कब्जा है।

भारतीय बाजार में Kia Sonet तीन इंजन में आती है। इनमें 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल, 1.2-लीटर पेट्रोल, और 1.5-लीटर डीजल शामिल हैं। परफॉर्मेंस की बात करें तो,

  • इसका 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल 117 बीएचपी की पावर और 172 एनएम टॉर्क का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है।
  • इसका 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 81 बीएचपी की पावर और 115 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।
  • इसका 1.5-लीटर डीजल इंजन 113 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जेनकेट करता है। इसका इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।
  • इसमें डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर का विकल्प मिलता है।

Kia Sonet को लॉन्च के बाद से ही लगातार भारतीय ग्राहकों का साथ मिला है। इसकी बंपर मांग का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लॉन्च के केवल 12 दिनों में इसने बेस्ट सेलिंग एसयूवी का खिताब अपने नाम कर लिया था। इस साल जनवरी से लेकर मार्च तक के बीच इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी ने 25,000 बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया था।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
- Advertisement -

Latest Articles